Creta को मार्केट से बाहर कर देगी Toyota की प्रीमियम SUV, लक्ज़री लुक और तगड़े इंजन के साथ देखे कीमत और फीचर्स।

टोयोटा ने भारत में ‘अर्बन क्रूजर टैसर’ नाम से ट्रेडमार्क फाइल कराया है। इसके फाइल होने के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी रीबैज्ड मारुति फ्रोंक्स को इस नाम से लॉन्च करेगी। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं कि गई है। आपको बता दें कि Maruti Fronx को बलेनो वाले प्लेटफॉर्म पर ही बनाया गया है। जिसे टोयोटा Glanza नाम से भारतीय बाजार में बेचती है। इस रिपोर्ट में आज हम टोयोटा की इस आने वाली नई सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर के बारे में बात करेंगे।

New Toyota Taisor का शानदार डिज़ाइन

मारुति फ्रोंक्स को कंपनी ने बलेनो के आधार पर डिज़ाइन किया है। वहीं बेहतर स्टाइलिंग के लिए इसमें मारुति ग्रैंड विटारा के एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि टोयोटा भी अपनी इस नई सबकॉम्पैक्ट क्रॉसओवर में इसी फॉर्मूले का इस्तेमाल करेगी और हाइराइडर से डिजाइन एलिमेंट्स लेगी। ऐसा होने से इसका लुक फ्रोंक्स से अलग हो जाएगा। लेकिन इसका साइड प्रोफाइल लगभग एक जैसा ही रह सकता है।

New Toyota Taisor का दमदार इंजन

Toyota Taisor में फ्रोंक्स जैसा ही इंजन दिया जा सकता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसमें आपको 1.2-लीटर K-सीरीज़ नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर बूस्टरजेट टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेंगे। जिनकी क्षमता 89 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने की होगी। इसे 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ पेश किया जा सकता है।

New Toyota Taisor के ब्रांडेड फीचर्स

कंपनी फ्रोंक्स जैसा लेआउट ही अपनी नई अर्बन क्रूजर टैसर के केबिन में दे सकती है। हालांकि इसमें अलग कलर थीम और अपहोल्स्ट्री का उपयोग कंपनी कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसमें फ्रोंक्स जैसे ही फीचर्स उपलब्ध कराए। ऐसे में इसमें आपको 9-इंच टचस्क्रीन, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक, क्रूज कंट्रोल, छह एयरबैग, EBD के साथ ABS और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *