सिर्फ 4 लाख रूपए में खरीदें Maruti की ये धांसू कार, लग्जरी फीचर्स और जबरदस्त माइलेज के साथ इंजन भी है शामिल।

कार खरीदने का सबका सपना होता है पर जब लेने जाते है तो सारा बजट गड़बड़ा जाता है ऐसे में हम कार लेना टाल देते है पर अगर हम आपको कहे की बहुत कम कीमत पर एक कार है जिसे आसानी से लिया जा सकता है तो फिर यहाँ पर पर हम बात कर रहे हैं ऑल्टो के 10 Alto K10 की. सबसे सस्ती हैचबैक में से एक ऑल्टो के 10 में आपको शानदार के सीरीज का इंजन मिलता है और कंपनी इसको सीएनजी के ऑप्‍शन में भी ऑफर करती है. यही नहीं कार को आप ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी खरीद सकते हैं. इन सभी के साथ कार में फीचर्स की भी कोई कमी नहीं है. तो आइये जानते है इसके बारे में…

Maruti Suzuki Alto K10 Engine And Mileage

Maruti Suzuki Alto K10 की सबसे पहले इंजन की बात करे तो ऑल्टो के 10 में कंपनी 1.0 लीटर का के सरीज इंजन देती है. ये इंजन 65 बीएचपी की पावर पेट्रोल पर जनरेट करता है. वहीं सीएनजी वेरिएंट में ये इंजन 55 बीएचपी की पावर देता है. कार के माइलेज की बात की जाए तो ये पेट्रोल पर 25 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 36 किलोमीटर प्रति किलो तक का एवरेज देती है जो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है. इसी लिए इसे माइलेज की रानी भी कहते है. ऑल्टो के 10 मेंटेनेंस के मामले में भी सबसे किफायती कारों में से एक है. कार की मेंटेनेंस पर सालाना करीब 6 हजार रुपये का खर्च आता है. हालांकि ये सामान्य सर्विस का खर्च है और इसमें किसी भी तरह की टूट फूट या स्पेयर बदलने संबंधी खर्च नहीं होता है. यानि इसका मेंटेनेस भी काफी कम है.

Maruti Suzuki Alto K10 Features

Maruti Suzuki Alto K10 के फीचर्स की बात करे तो ऑल्टो के 10 में आपको फीचर्स भी काफी बेहतरीन मिलते हैं. एक बजट हैचबैक होने के बावजूद ऑल्टो के 10 में आपको 2 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड लॉक, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक्स, इंजन इंमोबिलाइजर जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Maruti Suzuki Alto K10 Price

Maruti Suzuki Alto K10 की सबसे बड़ी खासियत है इसकी कीमत इस कार की कीमत की बात की जाए तो ये 3.99 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है. वहीं इसका टॉप वेरिएंट आपको 5.96 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध होगा. इतनी कीमत पर आप इस कार के मालिक बन सकते है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *