WagonR जैसे लुक में नजर आई नइ Maruti eWX इलेक्ट्रिक कार, जबरदस्त फीचर्स के साथ कीमत भी है काफी कम।

Maruti eWX: जापान में फिलहाल टोक्यो मोटर शो का आयोजन किया जा रहा है। इसमें कई कंपनियों ने अपनी आने वाली कारों की झलकियां पेश की है।

इसमें सुजुकी का नाम सबसे ऊपर है क्योंकि इसने एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल को से पर्दा उठाया है। eVX के बाद कंपनी ने कॉन्सेप्ट मॉडल eWX को भी पेश कर दिया है। इसका लुक बहुत हद तक वेगनर जैसा है।

हालांकि इस फ्यूचरिस्टिक वेगनर कहना ज्यादा सही होगा। कंपनी ने इस कार के डाइमेंशन और ड्राइविंग रंगे की भी जानकारी दी है। इस ऑटो शो में सुजुकी ने इलेक्ट्रिक कर के अलावा फोर्थ जनरेशन स्विफ्ट और Spacia का कॉन्सेप्ट मॉडल भी पेश किया है।

नई Maruti eWX Electric Car की रेंज

सुजुकी के द्वारा दी गई जानकारी की माने तो नई eWX इलेक्ट्रिक कार 230 किलोमीटर का रेंज देने वाली है। वहीं इसमें कंपनी सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग कर सकती है। हालांकि जब यह लांच होगी तो मार्केट के हिसाब से इसकी रेंज को बढ़ाया भी जा सकता है।

Suzuki eWX की लंबाई 3395 मिलीमीटर, चौड़ाई 1475 मिलीमीटर और ऊंचाई 1620 मिलीमीटर की है। देखी जाए तो यह गाड़ी अच्छे डाइमेंशन के साथ आएगी। कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में कहा है कि यह एक मिनी वैगन का कॉन्सेप्ट मॉडल है।

यह कार स्लिम बॉडी डिजाइन के साथ आती है जो एक खूबसूरत रोड प्रसेंस देने का काम करती है। इस नई इलेक्ट्रिक कार में यूजर फ्रेंडली केबिन स्पेस दिया जाएगा जिसके कारण लोग आराम से सफर कर सकेंगे। फिलहाल जिस कार को ऑटो शो में पेश किया गया है, उसकी लंबाई SPresso से भी कम है।

यानी कि हम यह कह सकते हैं कि कंपनी ने फिलहाल इसे अपने जापानी ग्राहकों के लिए पेश किया है। भारत में इसकी साइज थोड़ी बड़ी हो सकती है। इस नहीं कॉन्सेप्ट कर में नया फ्रंट बंपर, एलॉय व्हील्स और विंडो फ्रेम दिया गया है। इसके अलावा फ्रंट में सी आकार का एलइडी डीआरएल और चमकदार सुजुकी का लोगो लगाया गया है। यह बताता है कि कंपनी आने वाले समय में अपनी कारों के डिजाइन पर काफी ज्यादा काम करने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *