Ertiga के टक्कर में आई Maruti की ये सस्ती 7-सीटर MPV, 26Km के माइलेज के साथ देखें स्टेंडर्ड फीचर्स।

नई दिल्ली: Maruti Suzuki Eeco 2023. देश में मारुति सुजुकी की कारें काफी पंसद की जा रही है, जिससे कम लोग ही जानतें कि 7-सीटर एमपीवी सेगमेंट अर्टिगा के आलावा और भी ऐसी कई गाड़ियां हैं जो कम कीमत में आती है, और लोगों कि पहली पंसद बनी हुईं है, जी हां यहां पर हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी इको के बारे में जो 26Km के जबरदस्त माइलेज के साथ चकाचक फीचर्स से लैस आती है।

मारुति सुजुकी की फेमस कार Maruti Eeco ने हाल ही में एक नया कारनामा अपने नाम किया था। देश की सबसे सस्ते 7-सीटर कार के तौर पर इको ने बिक्री के मामले में 10 लाख यूनिट्स की सेल्स का आंकड़ा पार किया। आप को बता दें कि कंपनी ने पहली ईको को साल 2010 में लॉन्च किया गया था, और तब से लेकर अब तक इस कार के 10 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो गई है। ऐसे में लोगों के लिए जबरदस्त पंसद वाली कार बन गई है।

सिर्फ इतनी सी कीमत में आती है Maruti Eeco

कंपनी Maruti Eeco को काफी किफायती कीमत में सेल कर रही है, जिससे लोग इसे खरीद कर बिजनेस के काम के तौर पर प्रयोग करते हैं। वह Maruti Eeco की शुरुआती कीमत 5.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है।

Maruti Eeco में मिलता है बहुत ही शानदार माइलेज

नई Maruti Eeco को कंपनी ने नए रिफ्रैश इंटीरियर और एडवांस फीचर्स में एक तगड़ी एमपीवी बन गई है, जिसका इंजन 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि इसका पेट्रोल मोड में ये कार 19.71 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज और वहीं सीएनजी वर्जन 26.78 किलोमीटर प्रतिकिग्रा का माइलेज देता है।

नए फीचर्स के साथ गदर मचा रही Maruti Eeco

Maruti Eeco में कंपनी एक से बढ़कर एक जबरदस्त फीचर्स दिए है, जैसे डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, AC के लिए रोटरी कंट्रोल,रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट, केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और नई बैटरी सेविंग फंक्शन जैसे खास फीचर्स को शामिल किया है।

कंपने इसके सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इल्युमिनिटेड हजार्ड लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइजर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग डोर, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *