Maruti ने लॉन्च करी अपनी यह सस्ती कार, मात्र 3.99 लाख में मिलेगा शानदार माइलेज।

मार्केट में एक से बढ़कर एक कार लांच हो रही है परन्तु ऐसे में Maruti की सबसे ज्यादा बिकने वाली Alto 800 को बंद कर दिया है। यह कार अपनी शुरुआत से लेकर अब तक लोगो को काफी ज्यादा पसंद आ रही थी। ऐसे में Maruti को बहुत बड़ा झटका लग गया है। किन्तु Maruti ने भी एक बड़ी चाल चली है और मार्किट में Alto 800 की जगह ज्यादा माइलेज देने वाली कार लांच करने जा रही है। आइये जानते है उसके बारे में डिटेल से…..

Maruti जल्द लांच करेगी Alto K10 का Xtra Edition Model

Maruti ने Alto 800 की जुदाई में मार्केट में लांच कर दी नई Alto K10, जिसमे आपको नए अपडेट के साथ मिलेंगे कई सारे नए फीचर्स। इसका लुक रेगुलर मॉडल से काफी ज्यादा स्पोर्टी और आकर्षक होने वाला है। इस नई कार में ओआरवीएम और रूफ माउंटेड स्पॉइलर पर ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ स्किड प्लेट्स दिए जा सकते हैं. जबकि इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है, और यह अभी भी 1.0 लीटर, के-सीरीज़ पेट्रोल इंजन के साथ आई है.

Maruti Alto K10 Xtra Edition Model का कैसा है लुक और डिज़ाइन

Maruti Alto K10 Xtra Edition Model के लुक और डिज़ाइन की बात करे तो इसमें बॉडी कलर डोर हैंडल, ऑरेंज हाइलाइट्स के साथ ब्लैक-आउट स्किड प्लेट्स, डिजाइनर कवर के साथ स्टील व्हील, ऑरेंज ORVMs, मस्कुलर बोनट, हैलोजन हेडलैम्प्स, हेक्सागोनल हनीकॉम्ब-मेश ग्रिल और बम्पर-माउंटेड फॉग लैंप्स दिए गए हैं. बाकी अन्य डिजाइन स्टैंडर्ड मॉडल जैसा ही है.

Maruti Alto K10 Xtra Edition Model का धांसू होगा इंजन

Maruti Alto K10 Xtra Edition Model के धांसू इंजन की बात करे तो इसमें रेगुलर मॉडल वाला ही एक 1.0-लीटर K10C, पेट्रोल इंजन दिया गया है. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. यह इंजन 67hp और 89Nm का आउटपुट जेनरेट करने में सक्षम है. दावा की गई ईंधन दक्षता के लिए, मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 बेस पेट्रोल 24.39 Kmpl पेट्रोल AMT 24.90 देता है। इसका भी माइलेज लगभग समान ही होगा।

Maruti Alto K10 Xtra Edition Model में मिलेंगे एडवांस टेक्नोलॉजी फीचर्स

Maruti Alto K10 Xtra Edition Model के फीचर्स की बात करे तो इसमें एक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड डिज़ाइन, 7.0 इंच का स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-टोन फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर विंडो, ड्यूल एयरबैग और मैनुअल एसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Maruti Alto K10 Xtra Edition Model की कितनी होगी कीमत?

Maruti Alto K10 Xtra Edition Model की कीमत की घोषणा नहीं की है. इसका ऐलान इसकी लॉन्चिंग के समय किया जाएगा, जो कि बहुत जल्द हो सकती है. इसका रेगुलर मॉडल 3.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर उपलब्ध है, लेकिन इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है.इस कार का मुकाबला हुंडई की ग्रैंड आई 10 NIOS से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *