न्यू लुक में लॉन्च हुई मारुति, मार्केट में आएगी नए अंदाज मेंMini Scorpio कम कीमत में दे रही है लग्जरी फीचर्स।

Maruti की इस Mini Scorpio ने नए अंदाज में मार्केट में लगाई आग, कम कीमत में दे रही है लग्जरी फीचर्स। अभी ऑटोमोबाइल सेक्टर में बहुत धूम है और देश में एसयूवी कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में कई कंपनियां हैं जो अपनी किफायती और छोटी कारों को भी एसयूवी जैसा लुक देने की कोशिश में लगी हैं. भारतीय बाजार में महिंद्रा स्कार्पियो भी एक पॉपुलर एसयूवी है जो अपने दमदार लुक के लिए जानी जाती है. लेकिन इसकी शुरुआती कीमत ही 12 लाख रुपए है. ऐसे में हर किसी के लिए यह कार अफोर्ड करना काफी मुश्किल है. लेकिन हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने वाले हैं जो 4 लाख रुपए की कीमत में ही आपको महिंद्रा स्कार्पियो जैसा लुक देती है. हम जिस कार की बात कर रही हैं वह मारुति एस्प्रेसो (Maruti Spresso) है. खास बात है कि कंपनी ने हाल ही में इस गाड़ी को ब्लैक कलर एडिशन में पेश किया है. ऐसे में यह है आपको एक झलक में मिनी स्कॉर्पियो जैसी नजर आ सकती है.

Maruti Spresso में मिल रहा दमदार इंजन

Maruti Suzuki S-Presso में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. इस इंजन मोटर का आउटपुट 66bhp और 89Nm का टार्क है. इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल और AMT यूनिट से जोड़ा गया है. इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप तकनीक भी मिलती है. कंपनी का दावा है कि इसका माइलेज एएमटी वर्जन के लिए 25.30 kmpl और मैनुअल वेरिएंट के लिए 24.76kmpl तक है.

Maruti Spresso के लग्जरी फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इसमें सेंट्रली-माउंटेड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो गियर शिफ्ट, सी शेप के टेल लैंप्स, 14 इंच का स्टील व्हील, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs दिए गए हैं. एस-प्रेसो के सभी वैरिएंट स्टैंडर्ड तौर पर ईएसपी और हिल-होल्ड असिस्ट के साथ आते हैं.

Maruti Spresso का मुकाबला

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो को स्टारी ब्लू, ग्रेनाइट ग्रे, सिल्की सिल्वर, फायर रेड, सिज़ल ऑरेंज और सॉलिड व्हाइट एक्सटीरियर शेड्स में पेश किया गया है. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में पांच लोगों के बैठने की क्षमता है. Maruti Suzuki S-Presso का मुकाबला Renault Kwid और Maruti Suzuki Celerio से है.

smileनवीनतम खबरो के लिए हमारे साथ जुड़ेंsmile

Leave a Comment