Lava ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, 50MP कैमरा के साथ मिलेंगा एक खास फीचर्स, कीमत भी है कम।

नई दिल्ली: लावा कंपनी अपने नए 5G स्मार्टफोन Lava Blaze Pro 5G को लॉन्च करने पर काम कर रही है। कंपनी ने पिछले कई दिनों पहले ही इसे टीज किया था। वहीं अब इसकी लॉन्च डेट के बारे में बता दिया गया है। लावा मोबाइल्स की तरफ से आने यु ट्यूब चैनल पर कंफर्म किया गया है कि यह फोन 26 सितंबर को 12 बजे लॉन्च होगा। वीडियो में फोन का फ्रंट और रियर लुक देखा जा सकता है। कंपनी इस फोन को 15000 रुपये से कम के बजट में लाने वाली है। इसमें 50MP कैमरा के साथ फीचर्स मिलेंगे।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

कंपनी द्वारा शेयर किए टीजर से पता चलता है कि इसमें फ्लैट एज मिलेंगे। कंपनी इस फोन के बॉटम बेजल में 3.5mm ऑडियो जैक, माइक्रोफोन, यूएसबी टाइप-C पोर्ट और एक स्पीकर ग्रिल देने वाली है। फोन के डिस्प्ले पंच-होल के ऊपर दिया गया इयरपीस स्टीरियो आउटपुट वाले स्पीकर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलने वाला है। फोटोग्राफी के लिए रियर में एलईडी फ्लैश के साथ 50MP का ड्यूल कैमरा सेटअप मिलने वाला है।

फोन के बैक बॉटम पर लावा 5G की ब्रैंडिंग भी देखी जा सकती है। वहीं कुछ दिन पहले लीक हुई जानकारी में इस स्मार्टफोन के प्रोसेसर के बारे में महत्वपूर्ण जानकरी सामने आई थी। लीक जानकारी के अनुसार, इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6020 चिपसेट मिल सकता है। वहीं ज्यादा फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि यह फोन लावा ब्लेज 5G का अपग्रेडेड वेरिएंट होगा। ऐसे में आप लावा ब्लेज प्रो 5G में ब्लेज 5 के थोड़े अपडेटेड फीचर की उम्मीद कर सकते हैं।

बता दें कि कंपनी ने ब्लेज 5G को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था। इसे 9,999 रुपये की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। इसमें 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.52 इंच का IPS LCF HD+ डिस्प्ले मिलता है। इसमें डाइमेंसिटी 700 चिपसेट देखने को मिलेगा। यह स्मार्टफोन 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज को सपोर्ट करता है। फोटोग्राफी के लिए रियर में 50MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए 10W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 mAh की बैटरी दी गई है।

smileनवीनतम खबरो के लिए हमारे साथ जुड़ेंsmile

Leave a Comment