महिंद्रा की SUV XUV700 पर जबरदस्त छूट: जानिए इसके फीचर्स और कीमत।

महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय SUV XUV700 AX7 के दामों में भारी कटौती की है। अब यह कार 19.49 लाख रुपये में उपलब्ध होगी, जो पहले की कीमत से 2 लाख रुपये कम है। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब उत्तर प्रदेश सरकार ने पर्यावरण के लिए कम हानिकारक कारों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मॉडल्स पर रजिस्ट्रेशन टैक्स पूरी तरह माफ कर दिया है।

यूपी सरकार की नीति का प्रभाव?

इस निर्णय के बाद यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि क्या महिंद्रा की इस कदम का संबंध यूपी सरकार की नई नीति से है? महिंद्रा एंड महिंद्रा ने स्पष्ट किया है कि कीमतों में यह कटौती और यूपी सरकार की नीति के बीच कोई संबंध नहीं है। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया कि यह कदम फरवरी 2024 में तय की गई कंपनी की नीति के तहत उठाया गया है, जिसमें बिक्री बढ़ाने के लिए कारों के औसत दाम को घटाने का निर्णय लिया गया था।

BYD ने अपनी Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV के लिए नए डायनामिक और प्रीमियम ट्रिम्स लॉन्च किए जाने कीमत, बैटरी और चार्जिंग।

सोच-समझकर लिया गया निर्णय

कंपनी ने बताया कि कीमतों में गिरावट की शुरुआत AX5 मॉडल के लॉन्च के साथ ही कर दी गई थी। महिंद्रा ने यह फैसला सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए और सोच-समझकर लिया है। गौरतलब है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर NSE पर 6.70% की गिरावट के साथ 2730 रुपये के स्तर पर बंद हुए।

यूपी सरकार की इको फ्रेंडली नीति

उत्तर प्रदेश सरकार ने इको फ्रेंडली कारों को बढ़ावा देने के लिए हाइब्रिड कारों पर रजिस्ट्रेशन टैक्स हटाने का फैसला किया है। इस नीति से मारुति सुजुकी, होंडा कार, और टोयोटा किर्लोस्कर जैसी कंपनियों को सबसे अधिक फायदा होता दिख रहा है। इनके ग्राहकों को कारों की कीमत पर 3.50 लाख रुपये तक की छूट मिल सकती है।

महिंद्रा की XUV700 AX7 की कीमत में कटौती एक सोच-समझकर लिया गया व्यावसायिक निर्णय है, जिसका उद्देश्य बिक्री को बढ़ावा देना है। हालांकि, यूपी सरकार की इको फ्रेंडली नीति का इससे कोई संबंध नहीं है, लेकिन यह नीति अन्य कंपनियों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है।

अमेज़न की धांसू डील: OnePlus Nord CE4 Lite 5G पर बंपर छूट, जल्द खरीदें ऑफर सीमित।

smileनवीनतम खबरो के लिए हमारे साथ जुड़ेंsmile

Leave a Comment