कॉम्पैक्ट एसयूवी की लोकप्रियता बढ़ी, टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट और ईवी मॉडल जल्द होंगे लॉन्च।

नई दिल्ली। शहरों में कॉम्पैक्ट एसयूवी की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। छोटे परिवार इन कारों को विशेष रूप से पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इनमें अच्छा स्पेस, कंफर्ट और बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं। भले ही ये कॉम्पैक्ट साइज की हों, लेकिन अंदर का स्पेस इतना अच्छा होता है कि एसयूवी की पूरी फीलिंग देती हैं। परफॉर्मेंस और फीचर्स के मामले में भी ये किसी फुल साइज एसयूवी से कम नहीं होतीं। जब भी कॉम्पैक्ट एसयूवी की बात होती है, तो टाटा नेक्सॉन और ह्युंडई क्रेटा का नाम सबसे पहले आता है।

टाटा नेक्सॉन को बाजार में सबसे सेफ कॉम्पैक्ट एसयूवी माना जाता है। कंपनी ने कार की मजबूती पर कोई समझौता नहीं किया है और इसे ग्लोबल एनसीएपी की 5 स्टार रेटिंग भी मिल चुकी है। अब कंपनी नेक्सॉन का फेसलिफ्ट मॉडल 14 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है, जबकि इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट का नया मॉडल 7 सितंबर को बाजार में आएगा।

नेक्सॉन और नेक्सॉन ईवी के फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग शुरू हो चुकी है। इसे कंपनी की वेबसाइट या ऑथोराइज्ड डीलरशिप से बुक किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक कीमतों का खुलासा नहीं किया है। नए मॉडल में कई कॉस्मैटिक और फीचर्स संबंधी बदलाव किए गए हैं। कार के सेफ्टी फीचर्स को भी बढ़ाया गया है, खासकर इसके फ्रंट को पूरी तरह से नया डिजाइन दिया गया है।

अमेजिंग कैमरा क्वालिटी और बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Oppo का ये सस्ता 5G फोन, जानिए इसके स्पेसिफिकेशन।

6 नए रंग

नेक्सॉन में 6 नए रंगों के विकल्प मिलेंगे: पर्पल, ब्लू, ग्रे, डार्क ग्रे, वाइट, और रेड। इसके अलावा, व्हील साइज को स्टैंडर्ड 16 इंच किया गया है और नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। रियर में भी नया बंपर और नई लाइट डिजाइन दी गई है।

सेफ्टी में नम्बर वन

पहले से मजबूत मानी जाने वाली नेक्सॉन को और भी नए सेफ्टी फीचर्स से लैस किया गया है। अब इसमें स्टैंडर्ड 6 एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा, और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे।

कंफर्ट फीचर्स

नेक्सॉन में अब 10.25 इंच का नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, टच-ऑपरेटेड एफएटीसी पैनल, हाइट-एडजस्टेबल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जिंग, जेबीएल स्पीकर, सनरूफ, रियर एसी वेंट, कनेक्टेड कार टेक, और ऑटो-डिमिंग रियरव्यू मिरर जैसे कंफर्ट फीचर्स मिलेंगे।

बजट फ्रेंडली है Poco का ये धांसू फोन, बेहतर बैटरी लाइफ और फीचर्स के साथ शानदार स्मार्टफोन।<br>

इंजन

नेक्सॉन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह पेट्रोल और डीजल के उन्हीं इंजन के साथ आएगी। इसमें 118bhp जनरेट करने वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और 113bhp जनरेट करने वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा। पेट्रोल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड AMT और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के विकल्प होंगे। डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे। हालांकि, कंपनी ने नेक्सॉन ईवी में होने वाले बदलावों का खुलासा अभी तक नहीं किया है।

smileनवीनतम खबरो के लिए हमारे साथ जुड़ेंsmile

Leave a Comment