नई Maruti Dzire को और बेहतर बनाने के लिए इसमें सनरूफ और बड़ी स्क्रीन के साथ 360 डिग्री कैमरा शामिल किया गया, जानिए कब होगी लॉन्च।

2024 Maruti Suzuki Dzire: नई सेडान कार खरीदने वालों को लंबे समय से मारुति सुजुकी डिजायर के अपडेटेड मॉडल का इंतजार है और अब उनके चेहरे पर मुस्कान बिखेरने के लिए कुछ अच्छी खबरें आ रही है। जी हां, खबर आ रही है कि आगामी डिजायर मॉडल में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिनमें सनरूफ के साथ ही 360 डिग्री जैसी खूबियां हैं। न्यू जेनरेशन डिजायर को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है और इसमें पता चलता है कि अपडेटेड अवतार में एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में काफी सारे बदलाव दिखेंगे।

बेहतर फीचर्स

आगामी मारुति सुजुकी डिजायर फेसलिफ्ट में जहां फ्रंट लुक काफी बदला-बदला होगा, जिसमें नई ग्रिल, नए तरह की हेडलाइट्स और डीआरएल, बीच में सुजुकी की बैजिंग, चौड़े एयर इनटेक, नए डिजाइन की ब्लैक फिनिश्ड डुअल स्पोक अलॉय व्हील, अपडेटेड बंपर और बेहतर रियर लुक देखने को मिलेंगे। इंटीरियर में नए डैशबोर्ड के साथ ही मौजूदा मॉडल से ज्यादा बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, अपडेटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हेडअप डिस्प्ले, 6 एयरबैग्स और 360 डिग्री कैमरा समेत और भी जरूरी स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। हालांकि, कंपनी ने इसका आधिकारिक रूप से खुलासा नहीं किया है, ऐसे में आने वाले समय में ही इसकी पुष्टि हो सकेगी।

Tata Tiago EV: नई तकनीक, नए फीचर्स, कीमत में बदलाव के बिना। अब जानें पूरी जानकारी।

इंजन और पावर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आगामी मारुति सुजुकी डिजायर अपडेटेड मॉडल में नया Z-सीरीज 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 82 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 108 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करेगा। ग्राहकों को 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्पों में से किसी एक को चुनने का ऑप्शन मिलेगा। माना जा रहा है कि अगला डिजायर मॉडल माइलेज के मामले में बेहतर होगा।

होंडा अमेज फेसलिफ्ट से होगी टक्कर

आपको बता दें कि इस साल होंडा कार्स इंडिया भी अपनी टॉप सेलिंग कॉम्पैक्ट सेडान अमेज का फेसलिफ्ट मॉडल लाने की तैयारी में है, ऐसे में आगामी डिजायर का मुकाबला अमेज फेसलिफ्ट से तो होगा ही, साथ ही इस सेगमेंट में हुंडई वेन्यू और टाटा टिगोर जैसी गाड़ियां भी हैं। अपडेटेड मारुति डिजायर की इस साल फेस्टिवल सीजन तक लॉन्च किया जा सकता है और इसकी शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 7 लाख रुपये से कम होगी।

इस नए 108MP वाले 5G फोन को मात्र 616 रुपए में खरीदें और अपने स्मार्टफोन गेम को एक स्टेप आगे बढ़ाएं! जानें इसकी शानदार फीचर्स।

smileनवीनतम खबरो के लिए हमारे साथ जुड़ेंsmile

Leave a Comment