Creta से कहीं गुना बेहतर फीचर्स मिलेंगे Hyundai की इस लग्जरी कार में, जानिए इसकी कीमत और खुबियां।

2024 Hyundai Alcazar SUV: दक्षिण कोरियाई ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई बहुत जल्द अपनी 3-रो एसयूवी, हुंडई अल्काजार को पहली बार एक अपडेट देने वाली है. नई 2024 हुंडई अल्काजार के आने से पहले, कंपनी मार्च 2024 में क्रेटा एन-लाइन को लॉन्च करेगी. नई अल्काजार एसयूवी में खास स्टाइलिंग और नए फीचर्स की एक लंबी रेंज को शामिल किया जाएगा, हालांकि इसके मौजूदा इंजन कॉन्फ़िगरेशन को बरकरार रखा जाएगा. आइए जानते हैं कि अपकमिंग अल्काजार फेसलिफ्ट एसयूवी में किन बदलावों के मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है.

डिजाइन अपडेट

इसके बाहरी हिस्से में कुछ मामूली बदलाव मिलने की उम्मीद है. नई हुंडई अल्काजार में अपडेटेड क्रेटा के समान कुछ नए डिजाइन एलिमेंट्स दिए जाने की उम्मीद है, जिसमें एक नए डिजाइन का फ्रंट ग्रिल, रीडिजाइन फ्रंट और रियर बंपर, अपडेटेड एलईडी हेडलैम्प्स और डीआरएल मिल सकते हैं. इसके अलावा अल्काजार में नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं. साइड प्रोफाइल में ज्यादा बदलाव होने की संभावना नहीं है. इस एसयूवी में एक नया टेललाइट सेटअप दिया जा सकता है.

18W फास्ट चार्जिंग और 50MP सेल्फी कैमरे के साथ खरीदें मात्र 7000 रुपए में, देखिए इसके फीचर्स।

शामिल होंगे नए फीचर्स

अल्काजार फेसलिफ्ट में क्रेटा वाला नया डैशबोर्ड शामिल किया जा सकता है, साथ ही सीट अपहोल्स्ट्री और इंटीरियर थीम के लिए भी बड़े अपडेट मिलने की संभावना है. एसयूवी में 10.25-इंच का डुअल स्क्रीन सेटअप, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीट्स और एक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं, जो क्रेटा में देखने को नहीं मिलता है. खबरों की माने तो न्यू अल्काजार में प्री-फेसलिफ्ट वेरिएंट के समान अन्य फीचर्स को बरकरार रखते हुए ADAS तकनीक को भी शामिल किया जा सकता है. एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) रडार बेस्ड सेफ्टी सिस्टम है जो सामने खतरा होने पर कार में इमरजेंसी ब्रेक लगाने में सहायता करता है.

पावरट्रेन में नहीं होगा बदलाव

नई हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट में 2.0 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल और 1.5 लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो डीजल इंजन को बरकरार रखा जाएगा, जो कि क्रमशः 159bhp/192nm और 115bhp/ 250nm का आऊटपुट जेनरेट करता है. इसमें पहले की ही 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की पेशकश की जाती रहेगी. इस एसयूवी में तीन ड्राइव मोड, कंफर्ट, ईको और स्पोर्ट के साथ-साथ तीन ट्रैक्शन कंट्रोल मोड – सैंड, आइस और मड मिलते रहेंगे.

मात्र 9,999 रुपए में खरीदें Realme का जबरदस्त स्मार्टफोन, लुक से लेकर फीचर्स तक सब मिलेगा ए वन।

smileनवीनतम खबरो के लिए हमारे साथ जुड़ेंsmile

Leave a Comment