खेलते खेलते बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम बच्चा 4 से 5 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में 6 साल का बच्चा अचानक खेलते- खेलते 40 फिट बोरवेल में गिर गया । जिसके बाद बच्चे के अंदर से रोने की आवाज सुनाई देने लगी । इसके बाद मौके पर जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव अभियान शुरू किया। पिछले 5 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था । जिसमें बोरवेल में गिरे 6 साल के मासूम को बचाने के लिए एनडीआरएफ (NDRF) की टीम मौके पर मौजूद हुई और राहत और बचाव कार्य किया ।
जानकारी के अनुसार बच्चा खेलते खेलते बोरवेल में गिर गया उसके बाद प्रशासन ने राहत टीम मौके पर पहुंची ओर बच्चे को अंदर ऑक्सीजन उपलब्ध कराई और राहत बचाव का काम जारी किया जिसमें बच्चे को राहत कार्य के बीच दूध की बोतल भी भेजी गई उचित सुविधा उपलब्ध कराई गई ।

बड़ी समस्या थी कि बच्चा बोल और सुन नहीं सकता और उसके हाथ की एक उंगली टेढ़ी है,जिस वजह से ग्रिप में भी दिक्कत हो रही थी । लेकिन अब बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है ।


Hapur SP Deepak Bhukar द्वारा बताया गया है की सूचना मिली थी कि बच्चा अचानक खेलते खेलते बोरवेल में गिर गया है जिसके पश्चात प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया जिसमें बच्चे को बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन उपलब्ध कराई ओर दूध की बॉटल भेजी गई थी और उसने दूध पिया ।सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था जिले के सभी आला अधिकारी समेत विधायक मौके पर मौजूद रहे हैं लगभग 4 से 5 घंटे के बाद बच्चे को सुरक्षित बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *