22 जनवरी के दिन शिवराज सिंह चौहान किसानों के खाते में डालेंगे 135 करोड़ रूपए की राशि, सिंगरौली में कई परियोजनाओं का करेंगे शिल्यानास।

BJP vikas yatra; मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होना है और bjp की तरफ से मध्य प्रदेश में विकास यात्रा की शुरुआत होने वाली है। इसके साथ ही बीजेपी कई विकास कार्यो की सौगात जनता को मिलने वाली है । इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हितग्राहियों को एक बड़ा लाभ दिया जाएगा । दरअसल 25,000 से अधिक हितग्राहियों को निशुल्क भूमि आवंटन किया जाएगा , और इसके साथ ही कई अन्य कार्यक्रम में भी मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता को एक बड़ा तोहफा देंगे । इसके लिए बीजेपी की ओर से बुधवार को कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की गई है।

आइए जानते हैं प्रदेश कि किस जनता को इसका सीधा लाभ मिलेगा ।

सरकार की ओर से 22 जनवरी को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा हितग्राहियों को निशुल्क भूखंड का वितरण किया जाएगा मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के सिंगरौली में मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत लगभग 25412 हितग्राहियों को आवास के लिए निशुल्क भूमि का आवंटन करेंगे। जिसमे मध्यप्रदेश में जिन गरीब परिवार के पास रहने के लिए मकान नहीं है ,और उनके पास उनकी भूमि नहीं है। ऐसे परिवारों को मुख्यमंत्री योजना के तहत आवास के लिए भूमि का लाभ दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश के गरीब वर्ग को जो इसके पात्र है उसे हर परिवार को 60 वर्ग मीटर का निशुल्क भूखंड आवंटित किया जाएगा। 421 एकड़ रकबे में हितग्राहियों को निशुल्क भूमि का आवंटन किया जाना है। गरीब परिवार के पास अपनी स्वयं की भूमि होगी। और इसके साथ ही वह उनके वहा रहने के लिए उस स्थान पर आवास निर्मित कर सकेंगे।

आइए जानते हैं मुख्यमंत्री किसानों को क्या देंगे सौगात ।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 6 लाख किसानों के खाते में राशि भेजी जाएगी इसके अलावा मुख्यमंत्री अन्य हितग्राहियों को भी बड़ा लाभ देंगे। सीधी, सतना और रीवा जिले के 6 लाख से अधिक किसानों के खाते में मुख्यमंत्री द्वारा राशि अंतरित की जाएगी। दरअसल रीवा संभाग के सिंगरौली सतना से रीवा जिले के 6 लाख 78 हजार 408 किसानों के खाते में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 135 करोड़ 60 लाख रुपए सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित करेंगे।

22 जनवरी के दिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिंगरौली में करेंगे निम्न परियोजना का शिल्यानास



साथ ही मुख्यमंत्री ने सिंगरौली में 22 जनवरी होने वाले कार्यक्रम के तैयारियों की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को समीक्षा की। साइट ने दिए निर्देश दिए कि सिंगरौली जिले में होने से जिले के सामाजिक व्यापार समझौते और स्वयंसेवी संगठनों को जोड़ों और छिपे हुए लोगों के साथ संबंधों में से बातचीत भी स्थापित करें। साथ ही कहा की सिंगरौली में होने वाला आयोजन में अधिक से अधिक जनभागीदारी के साथ उत्साह और आनंद के माहौल में कार्यकम सफल हो।


375 करोड की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास
वही सिंगरौली मैं 248 करोड़ 27 लाख रुपए की लागत से बनने वाले सिंगरौली शासकीय चिकित्सा कोलाज, 60 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से बनने वाले माइनिंग इंजीनियरिंग कॉलेज और 33 करोड़ रुपए की लागत से सीएम राइस स्कूल बैढन और साथ ही 31 करोड़ 40 लाख की लागत से सीएम राइज स्कूल चकरिया का भी शिलान्यास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *