IPL फैंस के लिए खुशखबरी आईपीएल देखने के लिए नहीं करना पड़ेगा रिचार्ज अब TV पर फ्री में चलेगा आईपीएल

IPL 2023 : अगर आप भी देखते हैं IPL और आपको रिचार्ज करना पड़ता है तो उन फ्रेंड्स के लिए खुशखबरी है क्योंकि अब आपको IPL देखने के लिए रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा । IPL को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं । इस उत्साह को बढ़ाने के लिए एक और बड़ी जानकारी सामने आई है की , आईपीएल का अगला यानी 16वां सीज़न आप फ्री में ही देख पाएंगे । इससे पहले आपको आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए पैसे देने पड़ते थे, लेकिन अब अगले साल आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं , हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे आप फ्री में आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे.

अभी हाल ही में कोच्चि में आयोजित हुए मिनी ऑक्शन में इस लीग के लिए सभी टीमों ने अपने-अपने दल भी तैयार कर लिए थे। इसमें इंग्लैंड के सैम करन सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर पंजाब किंग्स के साथ जुड़े थे। वहीं मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन पर दूसरी सबसे बड़ी बोली लगाई थी। अब जो बड़ी अपडेट सामने आई वो है आईपीएल के टेलीकास्ट को लेकर जिसके लिए अक्सर लोग काफी परेशान भी रहते हैं।


दुनिया की सबसे पॉपुलर T20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें संस्करण की चर्चाएं इन दिनों जोरों पर हैं। हालांकि, अभी टूर्नामेंट के लिए मैच की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद है कि मार्च के आखिरी हफ्ते में कभी-कभी इस लीग की शुरुआत हो सकती है।
आपको बता दें कि आईपीएल 2022 तक टीवी पर तो आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आईपीएल के मैच देख पाते थे। लेकिन मोबाइल या OTT पर आपको मुकाबले देखने के लिए हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन करने के लिए रुपए खर्च करके लेना पड़ता था। पर हाल ही में कुछ महीनों पहले 2023 से 2027 की साइकल के लिए आईपीएल के मीडिया राइट्स की नीलामी हुई थी। जिसमें स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क ने 23,575 करोड़ रुपए में टीवी के राइट्स खरीदे थे। वहीं डिजिटल के राइट्स 23,758 करोड़ रुपए में वायकॉम 18 ग्रुप को बेचे गए थे। यानी अब डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आप आईपीएल का मजा हॉटस्टार के जरिए नहीं उठा पाएंगे, लेकिन इस बीच दर्शकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी है।

आईपीएल मैच 2023 से 2027 तक के मैच अब फ्री में देख पाएंगे
अभी तक पिछले साल तक टीवी और डिजिटल दोनों के star sports नेटवर्क के पास थे, तो डिजिटल पर आप मैच हॉटस्टार पर देख सकते थे और उसके लिए पैसे देने पड़ते थे। पर अब ऐसा नहीं होगा, डिजिटल के राइट्स अब हैं YCOM 18 के पास जिसके डिजिटल प्लेटफॉर्म हैं Voot, Jiotv और Jio cinema है। और इस बार दर्शक आईपीएल का My jio सिनेमा पर उठा पाएंगे वो भी मुफ्त में। वहीं एक खास बात यह भी है कि आप इसका आनंद लेने के लिए एक नहीं बल्कि 11 भाषाओं में देख पाएंगे । ओर यह सिर्फ jio ग्राहक के लिए ही नहीं बल्कि सभी के लिए उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *