मध्यप्रदेश न्यूज़: उज्जैन में गरबा पंडाल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 3 मुस्लिम युवकों की पिटाई कर दी। घटना शनिवार रात को कालिदास अकादमी में गरबा पंडाल में हुई। दरअसल 3 मुस्लिम युवकों के गरबा पंडाल में प्रवेश की सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता यहां पहुंच गए। उन्होंने लोगों के साथ मिलकर तीनों युवकों की पिटाई कर दी। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की युवकों को बचा रहे पुलिसकर्मियों से तीखी बहस भी हुई।

मध्यप्रदेश न्यूज़: मध्यप्रदेश के कई शहरों में गरबा पंडाल में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर हिंदूवादी संगठनों ने रोक लगाई है। उज्जैन में भी इसका असर देखने को मिला है। शहर की कालिदास अकादमी में चल रहे नवरंग डांडिया में उस वक्त हंगामा हो गया। जब बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वहां पहुंचकर तीन युवकों को पकड़कर उनकी पहचान पूछी। तीनों मुस्लिम निकले। जिसके बाद वहां जमा हुई भीड़ उन पर टूट पड़ी। इसी बीच थाना माधव नगर की पुलिस तीनों को बचाने आई, तो माधव नगर पुलिस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हो गया।

मंत्री और महामंडलेश्वर के बयान का असर

मध्यप्रदेश न्यूज़: नवरात्रि शुरू होने से पहले ही मध्यप्रदेश सरकार में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने प्रदेश में होने वाले गरबा पंडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश को प्रतिबंधित करने की मांग की थी। साथ ही आधार व आईडी कार्ड चेक करने के बाद ही प्रवेश देने की बात कही थी। इसी दौरान उज्जैन आवाहन अखाड़ा के महामंडलेश्वर अतुलेशानंद ने भी गरबा पंडालों में बिना आधार दिखाए और तिलक लगाए युवकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था। इसके बाद शहर के कई गरबा पंडालों में आधार कार्ड चेक करने के बाद ही युवकों को एंट्री दी जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *