T20 Worldcup 2022: 8वें टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है। जीलॉन्ग में पहला मुकाबला श्रीलंका और नमीबिया के बीच खेला गया। मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला। एशिया की चैंपियन श्रीलंका को नामीबिया ने 55 रन से हरा दिया। वैसे तो यह मैच क्वालिफायर राउंड का था, लेकिन इसमें गुजरा हर पल इस वर्ल्ड कप की रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है। तो चलिए जानते हैं कि इस मैच के वो रोमांचक लम्हे क्या रहें …

1. वर्ल्ड कप का पहला टॉस किसने जीता?

T20 Worldcup: 2022 टी-20 वर्ल्ड कप का पहला टॉस श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने जीता। उन्होंने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

पहली गेंद और पहला विकेट

T20 Worldcup: टूर्नामेंट की पहली गेंद श्रीलंका के महेश तीक्ष्णा ने नामीबिया के माइकल वैन लिंगेन को डाली। वहीं, इस वर्ल्ड कप का पहला विकेट दुष्मंथा चमीरा के खाते में आया। उन्होंने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर माइकल वैन लिंगेन (3) को प्रमोद मदुशान के हाथ कैच कराया।

लिंगेन ने चमीरा की बाहर जाती गेंद को क्रॉस खेलने का प्रयास किया था और बॉल ने टॉप एज लेकर डीप थर्ड मैन पर खड़े मदुशान के हाथों में चली गई।

टूर्नामेंट का पहला रन

T20 Worldcup: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला रन माइकल वैन लिंगेन के बल्ले से आया। उन्होंने महेश तीक्ष्णा की गेंद को कवर की दिशा में खेलकर सिंगल लिया।

पहला चौका और छक्का

T20 Worldcup: इस वर्ल्ड कप का पहला चौका ला कॉक के बल्ले से आया। उन्होंने चमीरा की गेंद को रुम बनाकर हिट किया और बाउंड्री निकाली। वहीं, लॉफ्टी-ईटन ने टूर्नामेंट का पहला छक्का जमाया। उन्होंने मैच के चौथे ओवर में चमीरा की गेंद पर हुक शॉट खेला और फाइन लेग की दिशा में छक्का जमाया। चमीरा ने लेग स्टंप पर शार्ट लेंथ बॉल फेंकी थी।

पहला DRS

T20 Worldcup: टी-20 वर्ल्ड कप के इस सीजन का पहला DRS नामीबियन कैप्टन मेरवे इरास्मस ने लिया। श्रीलंकाई पारी के चौथे ओवर की चौथी बॉल पर बेन शिकोंगो के पास हैट्रिक लेने का मौका था। यह बॉल राजपक्षे के पैड पर लगी। ऐसे में शिकोंगो ने LBW की अपील की। लेकिन अंपायर ने राजपक्षे को नॉट आउट करार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *