T20 Worldcup: टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी में भारतीय टीम कोई कसर नहीं छोड़ रही है। जसप्रीत बुमराह को छोड़ पूरी टीम ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है। पीठ की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हुए जसप्रीत का विकल्प अब तक नहीं मिला है।। कहा जा रहा है कि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज में से कोई एक खिलाड़ी बुमराह की जगह लेगा। जब हमने इस मसले पर BCCI अधिकारी से बात की तो उन्होंने अपना नाम ना बताने के शर्त पर बताया कि, ‘मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे। उनको NCA (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) में भेज दिया गया है। वहां फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद वो ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे।

सिराज भी जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

T20 Worldcup: मोहम्मद शमी के अलावा मोहम्मद सिराज भी वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा बनेंगे। वो रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रहेंगे। अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज में सिराज ने शानदार गेंदबाजी की है। उनके खिलाफ डेथ ओवर में रन बनाना बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो रहा है। वहीं, दीपक चाहर चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए हैं। ऐसे में अगर वर्ल्ड कप में कोई तेज गेंदबाज चोटिल होता है तो सिराज सबसे बेहतर विकल्प होंगे।

ये तस्वीर शमी के आखिरी टी-20 मैच की है। उन्होंने नामीबिया के खिलाफ मुकाबला खेला था।

ये तस्वीर शमी के आखिरी टी-20 मैच की है। उन्होंने नामीबिया के खिलाफ मुकाबला खेला था।

बुमराह का ना होना वर्ल्ड कप में कितना बड़ा घाटा

T20 Worldcup: टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम के ऐलान के बाद से ही टीम इंडिया की टेंशन लगातार बढ़ रही है। पहले रवींद्र जडेजा चोट की वजह से वर्ल्डकप से बाहर हुए और उन्हें स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया, फिर दीपक हुड्डा को भी हाल ही में चोट लग गई, जिसकी वजह से वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही टी-20 सीरीज से बाहर हो गए। अब जसप्रीत बुमराह के न होने से वर्ल्ड कप में भारत की परेशानी और बढ़ने वाली है।

टीम एशिया कप से ही डेथ ओवर में बहुत खराब बॉलिंग कर रही है। टीम के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 18वें और 19वें ओवर में बहुत महंगे साबित हो रहे हैं। ऐसे में उम्मीद थी कि बुमराह के आने से टीम की ये समस्या खत्म होगी, लेकिन चोट के कारण यह स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से ही बाहर हो गया। ऐसे में शमी का अनुभव काम आएगा।

मोहम्मद शमी ने इस साल गुजरात के लिए IPL खेला था। उन्होंने 16 मैच में 20 विकेट झटके थे।

मोहम्मद शमी ने इस साल गुजरात के लिए IPL खेला था। उन्होंने 16 मैच में 20 विकेट झटके थे।

2021 के बाद नहीं खेलें हैं टी-20 वर्ल्ड कप
मोहम्मद शमी ने टी-20 फॉर्मेट में आखिरी बार पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान नामीबिया के खिलाफ मैच खेला था। इस साल IPL में इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था और जीत भी दिलाई थी। ऑस्ट्रेलिया की पिच सीम और बाउंस होती है। ऐसे में शमी वहां अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं।

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

T20 Worldcup: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *