वनडे सीरीज का निर्णायक और आखिरी मुकाबला दिल्ली में 11 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Cricket: रांची के फैंस ने रविवार को लोकल ब्वॉय ईशन किशन पर खूब प्यार लुटाया। इतना ही नहीं, एक फैन ने तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर के लिए स्पेशल मैसेज भी भेजा है।

Cricket: मैच के बाद BCCI ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि 24 साल के ईशान किशन फैंस के बीच पहुंच गए। उन्होंने फैंस के साथ खूब सेल्फी खिंचवाई ऑर ऑटोग्राफ भी दिए। इतना ही नहीं, वे अपने परिचितों और रिश्तेदारों से उत्साह से मिले। उनका पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। आखिर में एक फैन ने तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर के लिए स्पेशल मैसेज भी भेजा।

Cricket News: वीडियो में एक महिला (ईशान की दादी) ईशान से कहती हैं, ‘मैंने कहा था न, जब आना तो इतना जोरदार शॉट खेलना कि मेरे घर का कांच टूट जाए, आज तुमने वैसा ही किया बेटा।’ इस पर ईशान ने उनकी हां में हां मिलाई। फिर सभी लोग फोटो खिंचवाते हैं। चलते-चलते ईशान कहते हैं- ‘दादी घर का खाना कब खिला रही हैं।’ तो उन्हें जवाब में सवाल ही मिलता है- ‘कब आ रहे हो?’

Cricket News: इस बातचीत के बीच एक फैन ईशान को एक कागज का टुकड़ा पकड़ा देता है और कहता है इसे शार्दूल को दे देना। इस कागज में ‘शार्दूल ठाकुर 54’ लिखा था। इस कागज को पढ़ते हुए ईशान कहते हैं, ‘यहां पर सिर्फ मुझे ही प्यार नहीं मिल रहा है, क्रिकेट फैंस सभी को खूब प्यार दे रहे हैं।’

Cricket News: वे फैन द्वारा दिए कागज को दिखाते हुए कहते हैं- ‘वह मुझसे बार-बार आग्रह कर रहा था कि प्लीज ये शार्दूल ठाकुर को दे दीजिएगा। मैंने कहा लाओ यार…।’ थोड़ी देर बाद ईशान ने ड्रेसिंग रूम में ठाकुर को वह कागज का टुकड़ा सौंप दिया। जिसे देखकर शार्दूल ठाकुर ने अपने फैन को थैंक्यू कहा और उनके तोहफे के साथ फोटो खिंचवाई।

देखिए पूरा वीडियो…

मैच के बाद बोले- छक्के मारना मेरी स्ट्रेंथ है

Cricket News: मुकाबले के बाद बातचीत में ईशान ने अपनी पारी पर कहा, ‘मेरे लिए टीम के लिए 93 रनों का योगदान देना 100 से ज्यादा महत्वपूर्ण था। 100 मिस करके बुरा लगता है। अलग बार जब आऊंगा तो कोशिश करूंगा कि 100 पूरा हो।’ छक्के मारने के सवाल पर वे कहते हैं- हर किसी की अलग-अलग स्ट्रेंथ होती है। किसी की स्ट्रेंथ स्ट्राइक रोटेट करने की होती है, तो किसी की छक्के मारने की। मेरी स्ट्रेंथ छक्के मारने की है। मेरे जैसा छक्का जल्दी कोई और नहीं मारता है। मैं बहुत आसानी से छक्का मारता हूं। इसलिए मैं बड़े शॉट पर ही जाना पसंद करता हूं। जब जरूरत होगी तो स्ट्राइक रोटेट भी करूंगा।
वर्ल्ड कप टीम में न चुने जाने के सवाल पर वे कहते हैं कि बिल्कुल बुरा लगता है जब आप बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम का हिस्सा नहीं होते हो, क्योंकि वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में देश के लिए खेलना गर्व की बात होती है। मुझे लगता है कि सिलेक्टर्स और कोच ने कोई कमी देखी होगी। उस पर काम करूंगा।

93 की पारी खेल टीम को संभाला

Cricket News: 279 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के दोनों ओपनर 48 रन पर आउट हो गए थे। ऐसे में ईशान किशन ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने 161 रनों की पार्टनरशिप की। यहां श्रेयस (113) तो सेंचुरी मार गए, लेकिन ईशान 93 के स्कोर पर डीप मिड विकेट में छक्का मारने के चक्कर में कैच आउट हो गए।

टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता मैच
इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता। इस सीरीज से 3 वनडे मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। देखें ब्रीफ स्कोर…

South Africa vs India score live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *