दशहरा स्पेशल:- नवरात्रि के बाद आज से जबलपुर में दशहरा की धूम रहेगी, जबलपुर शहर का सबसे बड़ा दशहरा आज ग्वारीघाट में मनाया जाएगा। जबलपुर शहर के आयुर्वेदिक कॉलेज मैदान पर पंजाबी हिंदू एसोसिएशन के द्वारा आयोजित किए जा रहे दशहरा की तैयारियां पूरी हो चुकी है। कार्यक्रम में 61फुट का रावण और 55 फुट का कुंभकर्ण के पुतले का दहन किया जाएगा। इसके साथ ही पंजाबी हिंदू एसोसिएशन के द्वारा आयोजित किए जा रहे सांस्कृतिक प्रस्तुति और आतिशबाजी भी खास होगी।कार्यक्रम स्वामी नरसिंह दास महाराज के आशीर्वाद वचन के साथ शुरू होगा।

दशहरा स्पेशल:- पंजाबी हिंदू एसोसिएशन दशहरा को देखते हुए यातायात पुलिस ने वाहनों की पार्किंग व्यवस्था की है। मेट्रो बस रामलला मंदिर के सामने से झंडा चौक,आयुर्वेदिक संस्थान होते हुए गीता धाम तक जाएगी। वापसी का मार्ग झंडा चौक, रामलला मंदिर,अवधपुरी रहेगा। इसके अलावा चार पहिया एवं अन्य वाहनों को अवधपुरी मोड़, झंडा चौक, जिलेहरी मोड़ होते हुए आयुर्वेदिक संस्थान के पास गीता धाम के सामने पार्किंग किया जाएगा।

दशहरा स्पेशल:- इसके साथ ही उपनगरीय क्षेत्रों में भी होने वाले दशहरा के कार्यक्रमों की तैयारियां पूरी कर ली गई है। राँझी दशहरा चल समारोह 5 अक्टूबर को निकाला जाएगा ,जबकि कांचघर दशहरा समारोह 6 अक्टूबर को निकलेगा जिसमें 20-20 फुट के रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के पुतले शामिल हैं। वही शास्त्री नगर पुरवा का चल समारोह 5 अक्टूबर को होगा। 7 अक्टूबर को विजयनगर का चल समारोह निकलेगा, यह चल समारोह एकता चौक से शुरू होगा और दीनदयाल चौक, दमोह नाका होते हुए हनुमान ताल में संपन्न हुआ। इसमें श्री राम दरबार सहित देवी देवताओं की मनमोहक झांकियां सहित 12 प्रतिमाएं सम्मिलित होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *