Ratlam News : रतलाम पुलिस का नशे के कारोबार पर प्रहार जारी है । रतलाम पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब और नशा करने वालो के खिलाफ एक दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज किए हैं। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में अवैध शराब के ठिकानों पर दबिश देकर पुलिस ने 98 लीटर कच्ची शराब और 100 से अधिक देशी विदेशी मदिरा की बोतले जप्त की है । पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों पर शराब पिने और नशा करने वालो के विरुद्ध COTPA एक्ट के अंतर्गत 25 से अधिक लोगो के विरुद्ध कार्रवाई की गई है ।

रतलाम पुलिस की कार्रवाई

  • अवैध शराब एवं शराब माफिया के विरूद्ध कार्यवाही के दौरान दबीश देते कुल 11 प्रकरणों मे 98 लीटर अवैध शराब जप्त की गई ।
  • सार्वजनिक स्थान पर धुम्रपान करने वाले व्यक्तियो के विरुद्ध कुल 25 चालानी कार्यवाही कोटपा एक्ट के अन्तर्गत की गई ।
  • नशा करके वाहन चलाने वालो के विरूद्ध भी सघन चेकिंग अभियान चलाया गया शराब पीकर वाहन चलाते पाये जाने पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 09 लोगो पर कार्यवाही की गई ।
  • सार्वजनिक स्थलो पर शराब पीने वाले 5 व्यक्ति के विरुद्ध कार्यवाही की गई ।
  • जिले भर मे 71 ढाबे, लाज, धर्मशाला चेक किये व अवैद्य मादक पदार्थो का नशा कराने वाले, अवैद्य शराब पीने / पिलाने वालो 121 स्थानो को चेक किया
  • लोगों व स्कुली बच्चो को नशा मुक्त अभियान के तहत शराब व नशीले पदार्थों का सेवन न करने की सलाह दी और नशे के दुष्परिणाम के बारे में बताकर लोगों को जागरूक किया गया जिले भर मे 34 जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किये गये ।

नशे के कारोबार की सूचना देने के लिए पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

मध्यप्रदेश के साथ रतलाम में भी चलाए जा रहे नशा मुक्ति अभियान में आम लोगों की की भागीदारी के लिए रतलाम पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।हेल्पलाइन नंबर 7049127232 पर आम जनता निर्भीक होकर अवैध शराब एवं मादक पदार्थ की सूचना कॉल या व्हाट्स एप के माध्यम से दे सकती है। रतलाम पुलिस सूचना देने वाले की जानकारी गोपनीय रखेगी ।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *