Kisan News: आज दिनांक 17 अक्टूबर 2022 को सभी किसानों के खाते में प्रधानमंत्री सम्मान निधि की 12वीं किस्त डाल दी जाएगी। सरकार द्वारा PM Kisan Yojana 12th Installment का संदेश जारी कर दिया गया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाले 2 हजार रुपये की किस्त का लाभार्थी किसानों को बेसब्री से इंतजार है। पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रधानमंत्री द्वारा सभी किसानों के खाते में 12वीं किस्त आज डाली जाएगी जिसके तहत सभी किसानों को ₹2000 दिए जाएंगे।

pm kisan samman nidhi 12th installment: पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) के तहत केंद्र सरकार ने दिवाली से पहले ही करोड़ों किसानों के खाते में सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त के पैसे ट्रांसफर करने का फैसला किया है।कृषि मंत्रालय के मुताबिक, पीएम मोदी 17 अक्टूबर यानी सोमवार को किसान सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त जारी करेंगे। जिन जिन किसानों ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना पर रजिस्ट्रेशन का आधार केवाईसी की हुई है, उनके खाते में पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त डाली जाएगी।

Kisan News: किसान सम्मान निधि यानी पीएम किसान योजना के तहत प्रधानमंत्री मोदी 16,000 करोड़ रुपये की 12वीं किस्‍त जारी करेंगे, जो सभी किसानों के खातों में सीधे पीएम किसान योजना के तहत पात्र भूमिधारक किसान परिवारों को हर साल 6,000 रुपये का वित्तीय लाभ मिलता है। इस स्कीम के लाभार्थियों के खातों में हर चार महीने में 2,000 रुपये की तीन किस्त ट्रांसफर की जाती है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 मई, 2022 को पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त जारी की थी। पीएम मोदी ने सम्मान निधि की 11वीं किस्त के रूप में 21,000 करोड़ रुपये जारी किए थे। बता दें कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत प्रधानमंत्री ने 2019 में की थी। इस योजना के पैसे लाभार्थी किसानों के खाते में सीधे पहुंचता है।अभी तक पीएम किसान के योजना के तहत किसानों को आर्थिक मदद के तौर पर 2 लाख करोड़ रुपये से अधिक का लाभ प्राप्‍त हो चुका है।

पीएम किसान सम्मान निधि लेने के लिए आधार केवाईसी जरूरी

pm kisan samman nidhi 12th installment: हम आपको जरूरी सूचना दे दी कि अगर आपने अभी तक प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के तहत अपनी आधार केवाईसी पूरी नहीं की है तो हो सकता है कि आपका नाम प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की 12वीं किस्त की लिस्ट में ना हो। इसलिए आपको अपनी आधार केवाईसी करना बहुत जरूरी है। आधार केवाईसी आप अपने मोबाइल से या पास के ऑनलाइन सेंटर से करवा सकते हैं।

2 thoughts on “अगर आपने आधार KYC नहीं की है तो PM किसान निधि की किस्त आपको नहीं मिलेगी, जानिए कैसे करें KYC”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *