मध्यप्रदेश न्यूज़:- नेता जी सुभाष चंद्र मेडिकल कालेज की डीन और मेडिकल अधीक्षक के बीच चली आ रही तनातनी के चलते सेंकड़ो नर्स और कर्मचारियों का वेतन रुक गया हैं। सितंबर माह का वेतन ना मिल पाने के कारण कर्मचारियों और मेडिकल कालेज में पदस्थ नर्सों का त्योहार पर भी संकट के बादल मंडरा रहें हैं। वेतन ना मिलने से नाराज नर्स और कर्मचारियों ने प्रभारी डीन को घेरते हुए माँग की हैं कि उन्हें वेतन दिलवाया जाए।

मध्यप्रदेश न्यूज़:- मेडिकल में मरीजों के इलाज में लगे डाक्टरों सहित नर्स और तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को विभाग में अधिकारियों के बीच चल रहें विवाद के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। बताया जा रहा हैं कि हाल ही में मेट्रन से डाक्टर रिचा शर्मा का विवाद हो गया था जिसके कारण नर्सों ने डाक्टर रिचा शर्मा की शिकायत की गई थी। मेडिकल कालेज़ की डीन डाक्टर गीता गुईन ने संभाग कमिश्नर के निर्देश पर डीडीओ डाक्टर रिचा शर्मा को हटाते हुए डाक्टर चनसोरिया को नियुक्त किया था, पर रिचा शर्मा ने डीन एंव कमिश्नर के निर्देशों को दरकिनार करते हुए हस्ताक्षर ट्रांसफर नही किया जिसके कारण नर्सों सहित सेंकड़ों कर्मचारियों का वेतन रुक गया।

मध्यप्रदेश न्यूज़:- दशहरा-दीपावली पर्व में वेतन न मिलने के चलते नर्स और कर्मचारियों ने प्रभारी डीन को घेरा और माँग की हैं कि उन्हें वेतन दिलवाया जाए। वेतन न मिलने से नाराज नर्स हर्षा सोलंकी ने बताया कि बिल 23 तारीख को लग जाया करते थे और वेतन 1 तारीख तक आ जाया करता था। पर डीडीओ के साइन न होने के कारण वेतन नही मिला। इसको लेकर संभाग आयुक्त से भी बात करने की कोशिश की गई पर उनसे संपर्क नही हो पाया। डीडीओ का भी पता नही हैं कि वह कहा हैं ऐसे में किसी के पास अब कोई जवाब नही हैं।

मध्यप्रदेश न्यूज़:- वेतन न मिलने से नाराज कर्मचारी तथा नर्स आगामी 6 तारीख को नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कालेज के सामने 2 घंटे का सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे इसके बाद भी अगर वेतन जारी नही हुआ तो आगामी 10 तारीख से पूरी तरह से काम बंद कर हड़ताल किया जाएगा। लघु कर्मचारी संघ के अजय दुबे ने बताया कि मेडिकल कालेज़ की डीन और अधीक्षक के बीच चल रहें गतिरोध के कारण कर्मचारी प्रभावित हो रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *