मौसम आज के मौसम समाचार:- अक्टूबर महीने की शुरुआत में एक बार फिर मौसम का हाल परिवर्तित हो सकता है। मौसम विभाग द्वारा रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रदेश में दशहरे पर तेज बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे सटे हुए उत्तर पूर्व क्षेत्र पर बन रहा है जिसके कारण तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। साथ ही मौसम विभाग लाइव सूचना यह दी गई है कि अगले 24 घंटों में इसी क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने की संभावना है।

मौसम का हाल मध्यप्रदेश:- मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार एक टफ रेखा चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी पर चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से तटीय आंध्र प्रदेश तक फैली हुई है। सिस्टम सक्रिय होने के कारण देश के कई राज्यों में इसका असर देखने को मिलेगा जिसमें मध्यप्रदेश भी शामिल रहेगा। मौसम विभाग ने कहां है कि मध्य प्रदेश के दक्षिणी इलाकों इंदौर, सागर, नर्मदा पुरम, जबलपुर और बेतूल में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है जबकि प्रदेश के मध्य और ऊपरी इलाकों में भोपाल, सागर, ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड में बारिश देखने को मिलेगी। इसके अलावा सभी जिलों में बादल छाएं रह सकते हैं।

देशभर में पिछले 24 घंटों में कितनी हलचल हुई है

मौसम आज के मौसम समाचार:- पूरे देश भर की बात की जाए तो पिछले 24 घंटों में आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और गंगीय पश्चिम बंगाल में कुछ इलाकों में बूंदाबांदी तो कुछ इलाकों में तेज बारिश देखने को मिली। इसके अलावा मेघालय, अंडमान और निकोबार दीप समूह, तटीय ओडीशा, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण कर्नाटक, लक्षद्वीप, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सो,कोंकण और गोवा में भी हल्की बारिश देखने को मिली।

मौसम विभाग लाइव:- पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश, पूर्वी झारखंड, मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में, केरल, तेलंगाना, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में एक या दो बार बारिश देखने को मिली। इसके अलावा मौसम विभाग का कहना है कि दशहरे पर भी इन सभी इलाकों में सिस्टम सक्रिय होने के कारण हल्की बारिश या बादल देखने को मिल सकते हैं।

अगले 24 घंटों में देशभर में कहां-कहां बारिश होंगी

मौसम समाचार आज के:- मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में देशभर में मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय,गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और लक्षद्वीप के कुछ इलाकों में हल्की तो कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड,कोंकण,गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ इलाकों,केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह,रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में मध्यम तो कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा विदर्भ, मराठवाड़ा, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और मध्यप्रदेश के बहुत स्थानों पर हल्की और भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *