mandsaur ki khabar: मंदसौर प्रशासन ने त्यौहार की सीजन के चलते एक मास्टर प्लान तैयार किया है। इस मास्टर प्लान के तहत मंदसौर प्रशासन द्वारा भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बदमाशों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी और साथ ही यातायात में आने वाली समस्याओं को भी दूर किया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने व्यापारियों के साथ बैठक कर सभी समस्याओं का समाधान निकालने पर विचार किया है।

मंदसौर न्यूज़: बैठक के दौरान प्रशासन के अधिकारियों द्वारा दिवाली पर्व से पहले बाजारों में यातायात व्यवस्था को लेकर रणनीति बनाई गई है। बैठक में फैसला लिया गया कि इस रणनीति में प्रशासन का व्यापारियों द्वारा भी सहयोग किया जाएगा और जिन जिन व्यापारियों की दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, उन व्यापारियों द्वारा दुकान का एक कैमरा सड़क की ओर कर दिया जाएगा ताकि भीड़भाड़ वाले इलाकों में बदमाशों पर तीसरी आंख से नजर रखी जा सके। इस रणनीति से चोरी और लूटपाट वाले मामले कम सामने आएंगे और लोग भी आसानी से शॉपिंग कर पाएंगे।

मंदसौर की खबर: इसके साथ ही बैठक में फैसला लिया गया कि मंदसौर में त्योहार के समय सबसे अधिक भीड़भाड़ वाले क्षेत्र जैसे भारतमाता चौराहे से घंटाघर, क्लॉक टावर और कालिदास मार्ग वाले क्षेत्र में अनाउंसमेंट हेतु माइक सिस्टम लगाया जाएगा जिसके द्वारा समय-समय पर बाजार में सामान खरीद रहे लोगों को अलाउंस के माध्यम से आगाह कराया जाएगा। इसके अलावा इन भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में चार पहिया वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा ताकि यातायात व्यवस्था में कोई समस्या नहीं आए। जरूरत पड़ने पर लोगों को पैदल ही शॉपिंग करनी पड़ सकती है।

mandsaur Today news: इसके साथ ही बदमाशों पर नजर रखने के लिए निजी गार्ड एवं पुलिस की व्यवस्था की जाएगी। त्योहार के समय शहर में अनावश्यक पार्किंग नहीं हूं इसके लिए शहर के कालाखेत और तलाई वाले बालाजी क्षेत्र में पार्किंग की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जाएगी। फिलहाल भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने फैसला लिया है कि बाजारों में चार पहिया वाले वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा हालांकि दो पहिया वाले वाहन बाजार में आ जा सकते हैं। इसके साथ ही बाजारों में लोडिंग वाहनों का प्रवेश दोपहर 12:00 बजे से रात 9:00 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा। इसके बावजूद भी अगर कोई समस्या आती है तो प्रशासन द्वारा दोबारा निर्णय लिया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *