मंदसौर कृषि उपज मंडी:- मंदसौर कृषि उपज मंडी में नवरात्रि पर्व एवं दशहरा के चलते चार दिनों का अवकाश रखा गया था। 4 दिनों के अवकाश के बाद गुरुवार को मंडी में नीलामी कार्य शुरू हुआ। श्री शिव महापुराण कथा के बाद मंदसौर मंडी में नीलामी कार्य सुबह 10:30 बजे से शुरू हुआ जो शाम को 5:00 बजे तक जारी रहा। चार दिनों बाद खुली मंडी में लहसुन और प्याज में तेजी देखने को मिली। गुरुवार को कृषि उपज मंडी मंदसौर में उपज की आवक अच्छी रही लेकिन शुक्रवार को किसान कृषि उपज मंडी मंदसौर कम पहुंचे। शनिवार और रविवार अवकाश को देखते हुए कुछ ही किसान कृषि उपज मंडी मंदसौर में अपनी उपज लेकर पहुंचे। गुरुवार को कृषि उपज मंडी मंदसौर में 20000 बोरी की आवक और नीलामी हुई। मंडी निरीक्षक का कहना है कि अभी सभी किसान खेतों में लगे हुए हैं। सोमवार से कृषि उपज मंडी मंदसौर में आवक तेज होने की संभावना है।

मंदसौर मंडी में लहसुन और सोयाबीन की आवक अच्छी रही

मंदसौर मंडी न्यूज़:- 4 दिनों के अवकाश के बाद मंदसौर कृषि उपज मंडी में लहसुन और सोयाबीन की आवक अच्छी रही। गुरुवार को मंदसौर मंडी में सोयाबीन की 5000 बोरी और लहसुन के 12000 कट्टो की नीलामी की गई। लहसुन में सबसे अच्छी क्वालिटी 13500 रुपए प्रति क्विंटल तक बिकी और प्याज भी 1450रूपए प्रति क्विंटल तक बिके। आवक कम होने के कारण नीलामी कार्य भी 5:00 बजे तक पूरा हो गया। किसान धीरेंद्र पाटीदार ने बताया कि शनिवार और रविवार को कृषि उपज मंडी मंदसौर में अवकाश रखा गया है ,इस कारण किसान मंडी आने से बच रहे हैं। बताया जा रहा है कि दिवाली पर किसानों को पैसों की जरूरत होगी इसलिए सोमवार से कच्ची उपज मंडी मंदसौर में उपज की बंपर आवक हो सकती है।

रोजाना कैसे देखें मंदसौर मंडी एवं अन्य मंडियों के भाव

मंदसौर मंडी भाव टुडे:- अगर आप मंदसौर मंडी एवं प्रदेश की सभी मंडियों के भाव रोजाना जानना चाहते हैं तो आप ( kisanyojana.net )पर जाकर देख सकते है।

मंदसौर मंडी:- अगर आप रोज कृषि उपज मंडी मंदसौर की सभी फसलों के भाव क्वालिटी और वीडियो के जरिए देखना चाहते हैं तो ( https://youtu.be/MT4V3QaoaIk )पर जाकर Mandi Bhav jankari को suscribe करें।

👆👆👆👆👆
यह चैनल और वेबसाइट सीधे मंडी से जुड़ी हुई है।

WhatsApp group Link for Mandi Bhav

1- Group First
https://chat.whatsapp.com/EpR2INoSXszDMrJWR0Wjlk

2- Group second
https://chat.whatsapp.com/L9BrxKwW0Ck9oeBZdfwB7x

सभी किसान भाइयों तक जरूर शेयर करें

🌾🌾💙जय जवान, जय किसान 💙🌾🌾

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *