Rachi News: झारखंड के गढ़वा जिले के भवनाथपुर थाना अंतर्गत अधौरा गांव में एक शर्मसार कर देने वाली घटना में एक महिला को डायन करार देकर उसे लगभग निर्वस्त्र कर दिया गया और लाठियों से दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। महिला को बचाने की कोशिश करने पर उसके पति और दो बेटियों को भी पीटकर घायल कर दिया गया। दबंग हमलावरों के खौफ के चलते दो दिनों तक पीड़िता और परिजन अपने घर में चुपचाप कैद रहे। कुछ लोगों ने हिम्मत बंधाई तो इस मामले की शिकायत पुलिस को की गई।

Ranchi News: सबसे हैरान करनेवाली बात यह कि महिला पर शर्मनाक अत्याचार करने वालों की अगुवाई गांव का एक निर्वाचित वार्ड सदस्य अमरनाथ उरांव कर रहा था।एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी वार्ड सदस्य सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में कुल 11 लोग नामजद किये गये हैं। नौ अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

Ranchi News: बताया गया है कि बीते पांच सितंबर की रात नौ बजे गांव के ही रहने वाले वार्ड सदस्य अमरनाथ उरांव सहित 11 लोग मेरे घर में घुस आए और महिला को डायन करार देकर लाठी-डंडा से पीटना शुरू कर दिया। महिला के कपड़े फाड़ दिये गये और लगभग निर्वस्त्र हो गई। उनसे बचने के लिए वह उसी हाल में भागी तो दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। उसने किसी तरह भागकर जान बचायी।

Ranchi News: महिला का पति बचाव में आया तो उसे भी बुरी तरह पीटा गया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। महिला के अनुसार इस मामले को गांव की पंचायत में दबाने की कोशिश हुई। पंचायत में कहा गया कि वह पुलिस में शिकायत नहीं करेगी। इसे सामाजिक तौर पर सुलझा लिया जायेगा। दो दिन बाद महिला ने कुछ लोगों द्वारा हिम्मत बंधाये जाने पर शिकायत दर्ज कराई तो उस पर केस वापस लेने का दबाव डाला जा रहा है। ऐसा न करने पर खतरनाक अंजाम भुगतने की धमकी दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *