Madhya Pradesh News: ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 780 जिलों में हाइवे किनारे हेलीपैड बनाए जाएंगे। इससे आपात स्थिति में लोगों को तत्काल बचाने में मदद मिलेगी। सिंधिया ने कहा कि उनके मंत्रालय और सड़क परिवहन मंत्रालय ने इस प्रस्ताव पर चर्चा की है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय संपर्क बढ़ाने के लिए, खासकर दूरदराज और पहाड़ी इलाकों में हेलीकॉप्टरों के इस्तेमाल को बढ़ाने पर जोर दे रहा है।

Madhya Pradesh News: सिंधिया ने कहा कि सभी नए राजमार्गों के साथ ही हेलीपैड होने चाहिए, ताकि बुनियादी ढांचा तैयार हो। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर हेलीपैड होने से आपात स्थिति के दौरान तत्काल निकासी में मदद मिलेगी। इसके साथ देश के हर प्रदेश की सरकारों के साथ… उनके मंत्रालय ने इसके लिए SOP भी जारी कर दिया है। इसमें 780 जिलों के कलेक्टरों से विचार-विमर्श हो रहा है। इसके साथ ही सिंधिया ने कहा है कि नए नेशनल हाइवे पर हेलीपैड 200-300 किलोमीटर के दायरे में बनेगा, जिसका नाम ऑपरेशन संजीवनी दिया गया है।

Madhya Pradesh News: साथ ही, इसकी शुरुआत ऋषिकेश से होगी। 125 किलोमीटर के दायरे में एक हेलीकॉप्टर तैनात किया जाएगा। जिससे दुर्घटना होने पर अस्पताल पहुंचाने में मिलेगी। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को अल्प प्रवास पर ग्वालियर आए थे। इससे पहले वे उत्तर प्रदेश के सैफई में मुलायम सिंह यादव को श्रद्धाजंलि देने गए थे। ग्वालियर में वे सिंधिया बॉयज स्कूल के वार्षिक उत्सव में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *