मध्यप्रदेश न्यूज़: ग्वालियर में फर्जी मेट्रोमोनियल कॉल सेंटर को क्राइम ब्रांच ने सिटी सेंटर स्थित व्हाइट हाउस में पकड़ा है। क्राइम ब्रांच ने कॉल सेंटर के मैनेजर व मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। क्राइम ब्रांच ने जब यहां पर दबिश दी तो यहां पर 13 लड़कियां व दो लड़के काम कर रहे थे। क्राइम ब्रांच ने कॉल सेंटर पर मिले युवक-युवतियों की शिकायत पर मामला दर्ज किया है।

मध्यप्रदेश न्यूज़: एसएसपी राजेश डंडोतिया ने बताया कि सूचना मिली थी कि सिटी सेंटर स्थित व्हाइट हाउस में शुभ मेट्रोमोनियल के नाम से फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है। इसका पता चलते ही एसआई जितेन्द्र शर्मा, धर्मेन्द्र शर्मा, कीर्ती अजमेरिया, अमित शर्मा, प्रधान आरक्षक अर्चना कंषाना, आरक्षक प्रदीप, श्याम, शैलेन्द्र, भानूप्रताप, महिला आरक्षक सुनीता शर्मा को सूचना की तस्दीक व कार्रवाई सौंपी गई। टीम ने कॉल सेंटर पहुंचकर जानकारी जुटाई तो पता चला कि यहां पर लोगों के रजिस्ट्रेशन करने के बाद ठगी का कारोबार चलता है और करीब डेढ़ दर्जन के लगभग बेरोजगार युवक व युवतियों को कॉल कर लोगों को फंसाया जाता है।

डेढ़ दर्जन युवक-युवतियां मिलीं

मध्यप्रदेश न्यूज़: फर्जी मेट्रोमोनियल कॉल सेंटर का पता चलते ही क्राइम ब्रांच ने दबिश दी। जब क्राइम ब्रांच यहां पर पहुंची तो करीब डेढ़ दर्जन के लगभग युवक-युवतियां काम कर रही थीं। उनसे पूछताछ की तो पता चला कि उन्हें पांच-पांच हजार रुपए प्रति माह की सेलरी पर रखा गया है और पूरा गोरखधंधा कॉल सेंटर का मालिक गौकरन व मैनेजर अर्चना साहू करते है इसका पता चलते ही क्राइम ब्रांच ने मैनेजर व संचालक को हिरासत में लेकर काम करने वाली युवतियों व युवक से पूछताछ के बाद मामला दर्ज कर लिया है।

सत्तर हजार की लगाई थी चपत

मध्यप्रदेश न्यूज़: क्राइम ब्रांच को विजय कुमार नामक युवक ने शुभ मेट्रोमोनियल कॉल सेंटर की शिकायत की थी और बताया था कि शादी के लिए रजिस्ट्रेशन करने के बाद उससे सत्तर हजार रुपए की ठगी को अंजाम दिया गया था और इसके बाद क्राइम ब्रांच ने पड़ताल के बाद यहां पर दबिश दी।

मध्यप्रदेश न्यूज़: क्राइम ब्रांच के एडीशनल एसपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि एक फर्जी मेट्रोमोनियल कॉल सेंटर पकड़ा है। मेट्रोमोनियल के संचालक व मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही है। कॉल सेंटर से मोबाइल कंप्यूटर और अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं कॉल सेंटर से पकड़े महिला और पुरूष से इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *