मध्यप्रदेश न्यूज़: सेवा ही संकल्प सांस्कृतिक समिति द्वारा उज्जैन के नाना खेड़ा ग्राउंड में आयोजित किये गए गरबों में गैर हिन्दुओ के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। गरबा पांडाल में एक होर्डिंग के माध्यम से आम लोगो को संदेश दिया गया की गैर हिन्दू पांडाल में प्रवेश नहीं करे। साथ ही पांडाल में प्रवेश से पहले आधार चेक करने के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है ।

मध्यप्रदेश न्यूज़: माता की आराधना के नौ दिनों में युवतियों के साथ छेड़छाड़ जैसे घटनाओ पर रोक लगाने के लिए अब गरबा पांडाल में गैर हिन्दुओ के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। नवरात्री शुरू होने से पहले मंत्री उषा ठाकुर द्वारा गरबा पांडालों में युवतियों की रक्षा के लिए दिए गए बयान का असर अब उज्जैन में दिखाई रहा है। शहर के नानाखेड़ा स्थित ग्राउंड में सेवा ही संकल्प सांस्कृतिक समिति संस्था के अध्यक्ष बहादुर सिंह राठौर ने बताया की गरबा पांडालों में गैर हिन्दुओ पर रोक लगा दी है। हमने पांडाल में बैनर लगाए है जिसमें साफ़ लिखा है की गैर हिन्दू प्रवेश नहीं करे। एक टीम को पांडाल के मुख्य द्वार पर लगा दिया गया। जो की हर हार आने जाने वाले पर निगाह रखने के साथ आधार , लायसेंस या कोई भी पहचान पत्र देखने के बाद ही प्रवेश दे रहे है।

बिना तिलक प्रवेश नहीं

मध्यप्रदेश न्यूज़: गरबा समिति के अध्यक्ष बहादुर सिंह राठौर ने बताया की आधार चेक करने के साथ साथ पहले टिका लगाया जा रहा है । टिका लगाने से मना करने वाले को पांडाल में प्रवेश नहीं मिलेगा। नानाखेड़ा में चल रहे गरबों में भारी भीड़ उमड़ रही है। जिसको देखते हुए गरबा पांडाल में इंट्री से पहले ही पूछताछ कर अंदर प्रवेशदे रहे है ।

पांडाल के मुख्य द्वार पर बैनर लगाया

मध्यप्रदेश न्यूज़: नानाखेड़ा स्थित गरबा पांडाल के मुख्य प्रवेश द्वार पर गरबा समिति द्वारा एक बैनर लगा दिया गया है। जिसमें लिखा गया की पांडाल में गैर हिन्दू का प्रवेश वर्जित है। इधर आयोजको का कहना है की अगर इसके बाद भी किसी ने प्रवेश किया तो उसको पांडाल में ही सबक सिखायेंगे। हालांकि परिवार के साथ आने वाले लोगो को परेशानी ना हो इसलिए उनको बिना चेक करे प्रवेश दिया जा रहा है

बयानों का असर

मध्यप्रदेश न्यूज़: नवरात्री से पहले धर्मस्व मंत्री उषा ठाकुर और उज्जैन के महामंडलेश्वर अतुलेशनंद ने गरबा पांडालों को लेकर बयान दिया था और कहा था की इस बार आधार चेक कर ही गरबा पांडलो में प्रवेश मिलेगा। उज्जैन में इसका असर साफ़ दिखाई दे रहा है। कई गरबा पंडालों में लड़कियों से छेड़छाड़ करने वालो पर खास नजर रखी जा रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *