दिवाली स्पेशल: दीपावली पर्व से पहले लोगो के लिए भारत सरकार द्वारा एक अच्छी योजना शुरू की जा सकती है। सरकार के द्वारा एक नई योजना की शुरुआत की जाने वाली है। इस योजना के तहत आप राशन व‍ितरण की दुकान पर रियायती दर से LPG गैस सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि आप यह गैस सिलेंडर रियायती दरों में प्राप्त कर सकते हैं। इसका लाभ वह लोग उठा पाएंगे जिनके पास राशन कार्ड है। ग्राहकों के लिए यह एक अच्छी खुशखबरी आई है।

जानिए क्या है यह सिलेंडर की योजना

Diwali Special: मिली जानकारी के अनुसार इस योजना के तहत राशन कार्ड धारकों को 5 किलो वाला गैस सिलेंडर की सेवा दी जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि दिवाली के पहले यह योजना शुरू हो सकती है। राशन कार्ड धारकों को इस योजना का लाभ जल्द ही मिल सकता है।

Diwali Special: मात्र 339 रुपये में घर ला सकते हैं LPG CYLINDER, जल्दी देखिए आफर

Cylinder price: उज्ज्वला गैस कनेक्शन धारकों को 5 क‍िलों वाला एलपीजी स‍िलेंडर 339 रुपये की रियायती दर पर दिया जाएगा। हालांकि, कीमतें इसके ऊपर नीचे हो सकती हैं। बाकी लोगों को लोगों को इस स‍िलेंडर के ल‍िए 526 रुपये देना होगा। यह भी कहा गया है कि सुरक्षा की लिहाज से एक बार में अध‍िकतम 20 भरे हुए सिलेंडर ही राशन दुकान मालिक दुकान में रख सकते हैं।

दिवाली स्पेशल: इससे यह भी लाभ मिलेगा कि छोटे कारोबार‍ियों और को गैस सिलेंडर के लिए शहरों या फिर अधिक दूर नहीं जाना होगा। इससे उनके आवागमन के खर्च, परेशानी या फिर समय का नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा। इधर जनसुविधा केंद्र खोलने की भी मंजूरी दे दी गई है। यह योजना दिवाली पर्व से पहले ही लागू होने की संभावना जताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *