Mp News today: हीरों की नगरी पन्ना के हीरा कार्यालय में सितंबर-अक्टूबर माह में हीरों की बरसात सी हो रही है। आए दिन हीरा कार्यालय में बेशकीमती हीरे जमा हो रहे हैं। गुरुवार की शाम तक कार्यालय में अलग-अलग हीरा पाने वालों ने 8 हीरे जमा किए है। जिसमें पन्ना नगर शमशेर नाम के शख्स को दो बड़े हीरे मिले है। बाकी दो लोगों को मिलने वाले हीरो का वजन अलग-अलग है, यह सभी हीरे जैम क्वालिटी के है।

Mp News Today: जानकारी के अनुसार, पन्ना जिले की रुंझ नदी में जबसे हीरा मिलने की खबर फैली है। यहां पन्ना, छतरपुर, सतना और यूपी के हजारों लोग अपनी किस्मत आजमाने पहुंचे और हीरे की तलाश में जुटे हुए हैं। तभी से पन्ना के हीरा कार्यालय में आए दिन हीरे जमा हो रहे हैं, लेकिन जो हीरा कार्यालय में जमा हो रहे हैं। वह रुंझ क्षेत्र के नाम से नहीं बल्कि दूसरे खदान क्षेत्र के नाम से जमा हो रहे हैं।

एक साथ जमा हुए 8 हीरे

Mp News Today: इसके पहले ऐसा बहुत कम देखने को मिला है कि कार्यालय में एक साथ 8 हीरे जमा हुए हो। गुरुवार के दिन शाम तक पन्ना के हीरा कार्यालय में अलग-अलग हीरा धारकों ने यह 8 हीरे जमा किए है। पन्ना नगर के निवासी शमशेर खान को हीरापुर टपरियन की खदान से 4.14 कैरेट, 3.23 कैरेट के दो बड़े हीरे मिले हैं।

इसी प्रकार जनकपुर के पूर्व सरपंच लखन लाल केवट ने कृष्णा कल्याणपुर पटी की हीरा खदान में प्राप्त दो हीरे जमा किए हैं। जिसमें पहला हीरा 2.43 कैरेट, दूसरा हीरा 0.96 कैरेट है। वहीं प्रहलाद उपाध्याय निवासी दमोह को कृष्णा कल्याणपुर पटी 4 हीरे है। जिनका वजन 1.16, 0.67, 0.96, 0.96 कैरेट के हीरे मिले हैं।

18 अक्टूबर को होगी निलामी

Mp News: यह सभी हीरा धारकों के यह हीरे आगामी 18 अक्टूबर को आयोजित होने वाली हीरा नीलामी में रखे जाएंगे। नीलामी में हीरा नीलाम होने के बाद 12 परसेंट रॉयल्टी और 1 परसेंट काटकर बाकी रकम धारकों के बैंक खातों में ट्रांसफर की जाएगी। हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि यह बहुत खुशी की बात है कि इस वर्ष हीरा कार्यालय अच्छी संख्या में हीरे जमा हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *