Kisan News: डीएपी खाद का रैक आने के बाद बुधवार को गोदामों में किसान खाद लेने टूट पड़े। शहर के तीन गुल्ली स्थित विपणन संघ की गोदाम में खाद वितरण के लिए दो-दो काउंटर बनाए गए थे। जहां पर पिछले दिनों जिन किसानों को टोकन जारी किए गए थे, केवल उन्हें ही खाद वितरण हुआ, इसके बावजूद भी अधिकांश किसानों को बिना खाद लिए ही वापस लौटना पड़ा। दरअसल 1 से 150 टोकन धारी किसानों को एमपी एग्रो स्टेशन चौराहा से खाद वितरण किया जा रहा था, जबकि अधिकांश किसान तीन गुल्ली स्थित गांधी आश्रम पहुंच गए।

Kisan News: जब तक उनका नंबर आया तो उन्हें बताया कि गया कि तुम्हें खाद स्टेशन चौराहा से मिलेगी। वहीं दूसरी ओर टोकन नंबर 151 से 300 तक के किसानों को पथरिया फाटक ओवर ब्रिज स्थित मार्केटिंग सोसायटी पर खाद दिया जा रहा था। वहीं टोकन नंबर 301 से 450 के किसानों को तीन गुल्ली स्थित गोदाम के काउंटर नंबर एक से एवं 301 से 450 नंबर के किसानों को काउंटर नंबर दो से खाद का वितरण किया गया। इस तरह सैकड़ों किसान एक काउंटर से दूसरे काउंटर पर भटकते रहे।

Kisan News: हर वर्ष रबी की फसल में किसानों को इसी प्रकार डीएपी और यूरिया खाद की किल्लत के चलते लंबे समय तक लाइनों में लगना पड़ता है। लंबे समय तक इंतजार करने के बाद भी कई किसानों को खाद नहीं मिल पाता है। अधिकारियों द्वारा इस बार दावा किया गया था कि प्रदेश में डीएपी खाद की किल्लत नहीं आएगी लेकिन वह दावा सिर्फ कागजों में पड़ा रह गया और किसानों को खाद के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

One thought on “Kisan News:सुबह से कतार में लगे रहे किसान,काउंटर पर पहुंचे तो वापस भगाया,डीएपी खाद की किल्लत”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *