Madhya Pradesh today:- ठेका प्रथा पर चल रही पीडीएस दुकानों की कालाबाजारी रुकने का नाम नहीं ले रही है भले ही प्रशासन ने कालाबाजारी रोकने के नाम पर रसद माफिया के आशियाने पर बुलडोजर चला दिया हो, लेकिन उस व्यापारी को हजारों उपभोक्ताओं का चावल किस दुकानदार किस विक्रेता ने बेचा इसकी जानकारी प्रशासन लेने को तैयार नहीं है। इसकी बानगी मंगलवार को तब और मिली जब वार्ड क्रमांक 20 की पार्षद हंसी दीपचंद रेगर जनसुनवाई में पहुंची और उसने आवेदन देते हुए अपने वार्ड में दुकान संचालित करने एवं लापरवाह दुकान संचालक को हटाने की मांग की, लेकिन प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी ने पार्षद को टका सा जवाब दे दिया कि आप चाहें तो इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से कर दो दुकान संचालक नहीं बदलेगा।

Madhya Pradesh today:- वार्ड 4 में 8 से 10 पीडीएस दुकानें संचालित हो रही हैं। विभिन्न वार्डों के लोगों को 1 से 2 किमी दूर चल कर उक्त वार्ड में राशन लेने जाना पड़ रहा है। दुकानें अपने वार्डो में पहुंचे और खाद्यान्न की कालाबाजारी रुके इस उद्देश से पार्षद हंसी रेगर ने पूर्व में भी कई बार शिकायत की और मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचकर आवेदन दिया, लेकिन जनसुनवाई में पार्षद पति दीपचंद रेगर एवं प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी के बीच जो संवाद हुआ वह शर्मनाक था।

Madhya Pradesh today:- पार्षद पति ने दुकान संचालक को बेईमान बताते हुए उसे हटाने की मांग की तो जिला पूर्ति अधिकारी ने दुकान बदलने की बात स्वीकारी, लेकिन दुकान संचालक को हटाने से साफ इनकार कर दिया। इस बार पार्षद पति ने कहा कि मैं भाजपा का नेता हूं और निर्वाचित जनप्रतिनिधि हूं, मैं इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करूंगा। जवाब में जिला आपूर्ति अधिकारी ने कहा कि आप चाहो तो मुख्यमंत्री से शिकायत कर सकते हो। मैं फिर भी दुकान संचालक नहीं बदलूंगी। अब पार्षद इसकी शिकायत सहित जिले में पीडीएस की कालाबाजारी की शिकायत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से करने की बात कह रहे हैं।

हां मैंने कहा… बिना गलती के नहीं हटेगा

“हां उन्होंने आवेदन दिया है और आवेदन के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री से शिकायत की बात कही है तो मैंने भी कहा है कि बिना गलती के संचालक नहीं हटेगा चाहे कही भी शिकायत कर दो।”
-लवली गोयल, प्रभारी, जिला आपूर्ति अधिकारी

मैंने अपनी बात रखी लेकिन अफसर सुनने को तैयार नहीं हुई

“मेरे द्वारा दुकान संचालक की भी शिकायत की गई थी और हटाने की बात कही गई थी लेकिन अधिकारी बोली कि जब तक गलती नहीं होगी मैं नहीं आ पाऊंगी चाय मुख्यमंत्री से ही शिकायत कर दो लेकिन पीडीएस की कालाबाजारी में जब तक दुकान संचालक साथ नहीं देगा तब तक कालाबाजारी रुक भी नहीं सकती यह बात कह कर मैंने अधिकारी को समझाया लेकिन अधिकारी भी सुनने को तैयार नहीं हुई ।”
-हंसी दीपचंद रेगर, पार्षद वार्ड 20

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *