मध्यप्रदेश न्यूज़: ग्वालियर में CA की तैयारी कर रहे एक छात्र की मंदिर में हत्या कर दी गई है। छात्र शिव मंदिर में भगवान की पिंडी पर सिर झुका रहा था तभी उसके सिर पर पीछे से किसी धारदार हथियार से हमला किया गया है। अचानक हमले से छात्र पिंडी के पास गिरा है और वहां खून ही खून बिखरा पड़ा है। घटना सोमवार सुबह की है। जब लोग मंदिर पहुंचे तो छात्र को इस तरह पड़ा देखा तो तत्काल पुलिस को सूचना दी।

मध्यप्रदेश न्यूज़: छात्र को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया है। घटना गोल पहाड़िया पुलिस चौकी के ठीक सामने शिव मंदिर में हुई है। पुलिस ने छात्र के शव को निगरानी में लेकर पड़ताल शुरू कर दी है। हत्या की वजह अभी तक साफ नहीं हो सकी है।

मध्यप्रदेश न्यूज़: शहर के गोल पहाड़िया तिघरा रोड निवासी 26 वर्षीय रिंकू उर्फ अमर रजक पुत्र रामबाबू रजक छात्र है। वह CA(चार्टट अकाउंटेंट) की पढ़ाई कर रहा है। सोमवार सुबह 6.30 बजे छात्र घर के पास ही पुराने शिव मंदिर मंे पूजा करने के लिए निकला था। कुछ देर बाद जब लोग यहां पहुंचे तो देखा कि मंदिर में खून ही खून पड़ा है। छात्र मंदिर में शिवलिंगके पास पड़ा था और वहां भी चारों तरफ खून ही खून पड़ा था। मंदिर के ठीक सामने जनकगंज थाना की गोल पहाड़िया पुलिस चौकी है। तत्काल लोगों ने चौकी पर सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र को जयारोग्य अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र की पहचान होते ही परिजन भी पहुंच गए। पुलिस ने घटना स्थल की जांच के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट सीनियर साइंटिस्ट अखिलेश भार्गव को मौके पर बुला लिया। फोरेंसिक एक्सपर्ट ने भी जांच कर अपनी राय पुलिस को दी है। पुलिस ने फिलहाल शव को पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचाने के बाद हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

आशंका इस तरह हुई होगी हत्या

मध्यप्रदेश न्यूज़: छात्र का शव पुलिस को मंदिर में शिव की पिंडी के पास पड़ा मिला है। यह पुराना मंदिर है और पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में माना जा रहा है कि जिस समय छात्र मंदिर में सिर झुका रहा होगा। उसी समय किसी ने पीछे से सिर पर किसी धारदार हथियार से हमला किया होगा। हमला इतना फोर्स से किया गया था कि छात्र उछलकर मंदिर में शिवलिंग के पास गिरा है। शिवलिंग के चारांे तरफ खून ही खून मिला है। करीब 20 से 30 मिनट तक यहां घायल पड़ा रहा तो उसका काफी मात्रा मे खून बह गया है। यह पुराना मंदिर है इसलिए यहां लोगों का ज्यादा आना जाना नहीं रहता है। इसलिए देर से जब वहां स्थानीय लोग पहुंचे तो घटना का पता लगा। मृतक परिवार में दो भाई हैं। बड़ा भाई अमित रजक और मां के साथ वह रहता था। पिता रामबाबू रजक का निधन पहले ही हो चुका है।

हत्या के पीछे क्या कारण?

मध्यप्रदेश न्यूज़: पुलिस भी पता लगा रही है कि हत्या के पीछे क्या कारण हैं, क्योंकि छात्र के परिजन ने अभी तक किसी पर भी हत्या का आरोप नहीं लगाया है। पुलिस को आशंका है कि छात्र का किसी से लेनदेन हो सकता है या फिर कोई अफेयर का मामला हो सकता है। पुलिस छात्र के मोबाइल की डिटेल भी निकलवा रही है जिससे पता चल सके कि आखिरी बार उसकी किससे बात हुई थी।

आसपास के CCTV कैमरे तलाशे

मध्यप्रदेश न्यूज़: पुलिस हत्यारे तक पहुंचने के लिए आसपास के इलाके में लगे CCTV कैमरे भी खंगाल रही है। सुबह होने के कारण कुछ दुकाने बंद हैं। दोपहर तक यहां से फुटेज मिल जाएगा। जिसके बाद साफ हाे सकेगा कि छात्र के पीछे-पीछे कौन मंदिर तक गया था। उसके पर पुलिस जल्द आरोपी तक पहुंच सकेगी।

पुलिस का कहना

मध्यप्रदेश न्यूज़: थाना प्रभारी जनकगंज आलोक सिंह परिहार का कहना है कि एक छात्र की मंदिर में हत्या की गई है। छात्र पर पीछे से हमला किया गया है। हत्या का क्या कारण है यह फिलहाल पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *