Asia Cup 2023: टीम इंडिया अगले साल पाकिस्तानी सरजमीं पर खेल सकती है। BCCI ने एशिया कप-2023 के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने का प्लान बनाया है। यह टूर्नामेंट अगले साल पाकिस्तान में खेला जाना है। हालांकि, यह सरकार से क्लियरेंस मिलने के बाद ही संभव होगा। फिलहाल, यह BCCI के एजेंडा में शामिल है। इस पर 18 अक्टूबर को होने वाली एजीएम में चर्चा होगी।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारतीय टीम एशिया कप खेलने अगले साल पाकिस्तान जाएगी। टीम ने पाकिस्तान में 2008 में आखिरी मुकाबला खेला था। तब से दोनों टीमें न्यूट्रल वेन्यू पर ही खेलती आई हैं, वो भी ICC और एसीसी के इवेंट में। दोनों के बीच आखिरी द्विपक्षीय सीरीज 2012-13 में खेली गई थी। तब पाकिस्तान भारत दौरे पर आई थी। आखिरी मुकाबले की बात करें तो दोनों आखिरी बार एशिया कप में 4 अक्टूबर को दुबई में भिड़े थे।

टूर्नामेंट की तारीख अभी तय नहीं

Asia Cup 2023: अगले साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है। इसलिए अगला एशिया कप भी इसी फार्मेट में होगा। हालांकि, इसकी तारीख अभी फाइनल नहीं हैं। यह जून से सितंबर के बीच कभी भी हो सकता है।

‘आतंकवाद-क्रिकेट एक साथ नहीं’ के स्टैंड पर सरकार

Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के रिश्ते लंबे समय से बंद पड़े है। क्योंकि, भारत ‘आतंकवाद-क्रिकेट एक साथ नहीं’ के स्टैंड पर कायम हैं। इस पर ACC प्रेसिडेंट और BCCI सचिव जय शाह ने साफ कहा- ‘भारतीय सरकार से अनुमति मिलना हमेशा की ही तरह अनिवार्य होगी’।UAE को भी न्यूट्रल वेन्यू के तौर हपर देखा जा सकता है। लेकिन BCCI के इस नोट के चलते कुछ और ही संकेत मिल रहे है।

आखिरी बार भी एशिया कप ही खेलने गए थे पाक

टीम इंडिया ने पाकिस्तान में आखिरी मुकाबला एशिया कप में ही खेला था। उस सीजन में श्रीलंकाई टीम चैंपियन बनी थी।

23 अक्टूबर को आमने-सामने होगी भारत-पाकिस्तान की टीमें

Asia Cup 2023: मौजूदा समय में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के फैंस में जोश भरपूर है, क्योंकि जंद महीनों में तीसरी बार यह दोनों टीमें आपस में भिड़ने वाली है। एशिया कप 2022 में दो मैचों में आमना-सामना करने के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भिड़ने को तैयार है। दोनों ही टीमें इस मेगा इवेंट में अपने अभियान का आगाज 23 अक्टूबर को करेगी। पिछले साल पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराया था, वहीं एशिया कप में भी दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *