मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में 26 सितंबर से पंडित प्रदीप जी मिश्रा द्वारा कॉलेज ग्राउंड परिसर में श्री शिव महापुराण की कथा का आयोजन किया जा रहा है। शिव महापुराण कथा में अपनी सेवा देने के लिए हजारों लोग पहुंच रहे हैं। 1500 से अधिक लोगों ने सेवा देने के लिए समिति को पंजीयन भी करवा दिया है। इसी के साथ गांधी चौराहे पर 10 ऑटो चालक ने सभी भक्तों को निशुल्क कथा स्थल तक पहुंचाने का निर्णय भी लिया है।

मध्यप्रदेश न्यूज़: कथा के दौरान 30 से अधिक डॉक्टर भी अपनी सेवा प्रदान करेंगे। श्री शिव महापुराण कथा के लिए मंदसौर कॉलेज ग्राउंड परिसर में डोम का कार्य पूरा हो चुका है। अब आसपास टेंट, बैरिकेट्स और शौचालय का कार्य चल रहा है। समिति द्वारा जानकारी दी गई है कि 24 सितंबर शाम तक सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएगी। 24 सितंबर को पंडाल में बिछात का कार्य पूरा कर लिया जाएगा और 25 सितंबर को अंतिम निरीक्षण किया जाएगा। समिति अध्यक्ष प्रदीप गनेडी़वाल ने जानकारी देते हुए बताया कि विभिन्न क्षेत्रों से करीब 1500 से अधिक लोगों ने सेवा देने के लिए पंजीयन कराया है। यह सभी भक्तजन सुरक्षा ,बैठक व्यवस्था, भोजन और पानी आदि की सेवा देंगे। सिर्फ मंदसौर ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों से भी कथा में सेवा के लिए सहयोग मिल रहा है।

श्री शिव महापुराण कथा में पधारने वाले भक्तों के लिए यातायात व्यवस्था

10 ऑटो चालक और 30 से अधिक डॉक्टर देंगे अपनी सेवा

शिवमहापुराण कथा मंदसौर: मंदसौर गांधी चौराहा पर करीब 10 ऑटो चालक रिक्शा चलाते हैं। सभी ऑटो चालक ने निर्णय लिया है कि कथा के दौरान सभी के द्वारा भक्तों को निशुल्क कथा स्थल तक पहुंचाया जाएगा। सभी चालकों ने अपने ऑटो रिक्शा पर निशुल्क कथा स्थल पर पहुंचाने के लिए बैनर भी लगवा दिया है। इसके साथ ही कथा स्थल पर भक्तों को स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए करीब 30 से अधिक निजी चिकित्सकों ने अपनी सहमति दी है। इनमें सभी प्रकार के चिकित्सक शामिल है और नर्सिंग स्टाफ में भी अपनी समिति द्वारा सहयोग प्रदान करने की सहमति दी है। आयोजन स्थल पर चिकित्सकों की 8 घंटे की ड्यूटी तय की गई है। इसके अलावा कथा स्थल पर स्थाई शौचालयों का निर्माण भी कराया जा रहा है और साथ ही चलित शौचालय की भी व्यवस्था की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *