Madhya Pradesh News: यकीनन आप भी गरबा महोत्सव का इन्तजार कर ही रहे होंगे। काउंटडाउन शुरू हो चुका है। शायद आप में से कुछ ने अपनी गरबा ड्रेस भी फाइनल कर ही ली होंगी। एक्सिस्टेंड तो बहुत होंगे आप – और इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये हैं वो स्पेशल मेकअप टिप्स जो आपके गरबा लुक को चार चांद लगा देगा।

Madhya Pradesh News: इस साल आपका लुक डिफरेंट और अट्रैक्टिव कैसे हो इस बारे में हमने भोपाल की प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट प्रतिभा — से बात की। आर्टिस्ट ने बताया की अब गर्ल्स को सिंपल और एलीगेंट लुक ज्यादा पसंद आ रहा है। हलाकि ओरिजिनल लुक जितना कलरफुल होगा उतना बेस्ट मेकअप कॉम्बिनेशन होगा।

कैसा हो फेस मेकअप

Madhya Pradesh News: आर्टिस्ट ने बताया की गर्ल्स को सबसे पहले मेकअप की शुरआत स्किन क्लींजिंग से करना चाहिए। इसके बाद मेकअप लॉन्ग लास्टिंग रहने के लिए गर्ल्स या लेडीज देखें को उनका स्किन टोन कैसा है। अगर स्किन ड्राई है तो मेकअप फटने लगता है और ऑयली है तो स्वेटिंग से मेकअप खराब हो जाता है। आर्टिस्ट ने बताया की ड्राई स्किन पर अच्छी क्वालिटी का सीरम यूज करें। सीरम के कारण मेकअप सेट अच्छे से होगा। वहीं अगर स्किन ऑयली है तो लेडीज अच्छा कॉम्पैक्ट पाउडर ज्यादा क्वॉन्टिटी में यूज कर सकती हैं। आर्टिस्ट एडवाइस है की जहां तक पॉसिबल हो लुक रखना चाहिए। क्योंकि आर्टिफिशियल और ग्लॉसी लुक गरबा के लिए नहीं है।

स्मोकी ऑय मेकअप

Madhya Pradesh News: प्रतिभा ने बताया की किसी भी फेस्टिवल लुक में ऑय मेकअप बहुत खास होता है। आंखो को हाईलाइट करना जरूरी है। डार्क ऑय शैडो खासकर जैसे ट्राइबल कल्चरल में होता है। वह लुक को खास बनता है। जितना ज्यादा ट्राइबल मेकअप होगा उतना बेस्ट लुक उभर कर आएगा। इसमें गर्ल्स चिन और ऑय साइड में ब्लैक डॉट्स रख सकती हैं।

कंट्रास्ट लिपस्टिक

Madhya Pradesh News: एक्सपर्ट एडवाइस है की डार्क स्मोकी ऑय लुक में लिपस्टिक का कॉम्बिनेशन लाइट हो तो बेहतर लुक आएगा। लाइट कॉम्बिनेशन से लिप्स और ऑय दोनों हाईलाइट हो जाती हैं। इसे लेडीज ड्रेस कॉम्बिनेशन के साथ भी कर सकती हैं।

हेयर स्टाइल का रखें ध्यान

Madhya Pradesh News: एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के राम-लीला मूवी लुक से इंस्पायर होकर मेकअप आर्टिस्ट की एडवाइस है की गरबा लुक में मेस्सी बन बना सकते हैं। ओपन हेयर मेकअप में डांस स्टेप्स में दिक्कत जाती हैं तो बेस्ट है गर्ल्स / लेडीज बन (जुड़ा) बनाकर ज्यादा एन्जॉय कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *