मंदसौर में मेडिकल कॉलेज की जी प्लस 3 बिल्डिंग हो रही तैयार, 12 साल तक चला मेडिकल कॉलेज के लिए संघर्ष, तेजी से चल रहा कार्य

0
38

मध्यप्रदेश न्यूज़: 12 साल के संघर्ष के बाद मंदसौर में मेडिकल कॉलेज का कार्य तेजी से चलने लगा है। मंदसौर में बंद है मेडिकल कॉलेज का पूरा आकार कागजों में बन चुका है और ठेकेदार ने जमीन पर मेडिकल कॉलेज को आ कर देना भी शुरू कर दिया है। मंदसौर बाईपास पर प्रथम चरण में पीजी हॉस्टल और मेडिकल कॉलेज का कार्य तेजी से चलाया जा रहा है।

मध्यप्रदेश न्यूज़: अनुबंध के अनुसार 24 महिनों में 2 अरब 31 करोड़ 33 लाख रूपए में मेडिकल कॉलेज का कार्य पूरा करना है। वर्ष 2024 फरवरी तक मेडिकल कॉलेज, पीजी हॉस्टल सहित 17 तरह की यूनिट तैयार हो जाएगी। मेडिकल कॉलेज तैयार होने के बाद जिले की जनता को जयपुर नहीं भटकना पड़ेगा और परेशानी भी नहीं होगी। मेडिकल कॉलेज तैयार होने के बाद जिले की जनता को गंभीर बीमारियों का इलाज भी निशुल्क प्रदान किया जाएगा। वर्तमान समय में मंदसौर जिले की जनता को गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए उदयपुर या भीलवाड़ा मेडिकल कॉलेज जाना पड़ता है। अब तो राजस्थान सरकार द्वारा अन्य राज्य के लोगों से उपचार के लिए शुल्क लेना शुरू कर दिया गया है। मंदसौर जिला चिकित्सालय मैं चिकित्सकों का अभाव होने के कारण मरीजों को सीधे उदयपुर या भीलवाड़ा रेफर कर दिया जाता है। ऐसी स्थिति में मंदसौर जिले में मेडिकल कॉलेज की अधिक आवश्यकता थी जिसका कार्य शुरू हो चुका है।

मेडिकल कॉलेज चलने के बाद लोगों को क्या-क्या फायदे मिलेंगे

मंदसौर मेडिकल कॉलेज न्यूज़: वर्तमान में मंदसौर जिले में हड्डी रोग और नेत्र रोग के लिए विशेषज्ञ नहीं है। मेडिकल कॉलेज बन जाने के बाद जिले वासियों को ट्रामा सेंटर, न्यूरो और हर गंभीर बीमारी के एक्सपर्ट मिलेंगे। इससे अब जिले वासियों को अन्य शहरों में जाकर अधिक पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे बल्कि मंदसौर मेडिकल कॉलेज में ही सर्व सुविधा जिले वासियों को प्रदान कर दी जाएगी। जनता ने मंदसौर मेडिकल कॉलेज के लिए 12 साल तक संघर्ष किया जिसका नतीजा आज हमें देखने को मिल रहा है। मंदसौर मेडिकल कॉलेज में पीजी हॉस्टल की नींव तैयार हो चुकी है और कॉलेज के लिए ग्राउंड लेवल का कार्य पूरा हो चुका है। जिला प्रशासन द्वारा मंदसौर बाईपास पर मेडिकल कॉलेज के लिए तीन जमीन के टुकड़े चयन किए गए हैं जिसमें 73000 वर्ग मीटर में मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग और सपोर्ट केंपस बनाया जाएगा।

मंदसौर मेडिकल कॉलेज: डॉक्टरों के लिए निवास, इंटर्नशिप करने वालों के लिए आवास, नर्सेज हॉस्टल, कमर्शियल सेंटर, ऑर्थोपेडिक ब्लॉक, गेस्ट हाउस सहित 17 अन्य यूनिट तैयार हो रही है। जेपी स्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा मेडिकल कॉलेज निर्माण का कार्य किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here