मौसम समाचार मध्यप्रदेश: मंदसौर में 15 दिन बाद झमाझम बारिश, तेज हवाओं के साथ बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत

0
23

मौसम आज के मौसम समाचार: मध्यप्रदेश सहित मंदसौर जिले में सितंबर माह में दूसरी बार मौसम में बदलाव देखा गया है। मंदसौर में करीब 15 दिनों बाद मौसम में बदलाव और झमाझम बारिश देखने को मिली है। शनिवार को दिन में तेज गर्मी के बाद शाम को अचानक झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल गई।

मौसम समाचार मध्यप्रदेश: शनिवार शाम को मंदसौर शहर सहित जिले के ग्रामीण अंचल में आधा घंटा तेज आंधी तूफान के साथ झमाझम बारिश भी हुई। पिछले दिनों हुई भारी बारिश के बाद दोबारा तापमान में तेजी देखने को मिली थी। जिले में अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस तक देखने को मिला था। इसके बाद शनिवार को अचानक मौसम में बदलाव आया और जिले के कई सारे इलाकों में भारी बारिश भी हुई। इसके बाद तापमान में गिरावट देखने को मिली और लोगों को गर्मी से राहत भी मिली। यह बारिश का दौर जिले में एक सप्ताह तक चल सकता है जिसमें दिन को तेज गर्मी और शाम को बारिश देखने को मिल सकती है। फिलहाल ठंडे मौसम से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।

फसलों के लिए अमृत समान है यह पानी

मध्यप्रदेश मौसम समाचार: सितंबर महीने में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। कुछ दिनों पहले जिले में तेज बारिश हुई थी उसके बाद लगातार तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही थी। तेज गर्मी पड़ने के कारण खेतों में खड़ी किसानों की फसलें मुरझाने लगी थी। खेतों में खड़ी फसलों को पानी की बहुत आवश्यकता थी। गर्मी को देखते हुए किसानों को चिंता हो रही थी कि बारिश नहीं होगी तो उत्पादन पर असर हो सकता है। इसके बाद शनिवार से अचानक मौसम में बदलाव और बारिश ने फसलों और किसानों दोनों को खुश कर दिया। इस बारिश ने जिले के किसानों के खेतों में खड़ी फसलों के लिए अमृत वर्षा का कार्य किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here