मध्यप्रदेश न्यूज़: गुना की सड़कों की हालत इन दिनों खराब है । शहर की सड़क तो छोड़िए नेशनल हाइवे पर भी जानलेवा गड्ढे हो गए हैं। रात के समय एकदम से वाहन आकर इनमे गिरते हैं। इससे कभी भी एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है। टाइम लिमिट पूरी होने से पहले ही सड़कें खराब हो गयी हैं। रोजाना ही दुर्घटनाएं हो रही हैं। नगरपालिका मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति कर लेती है। शहर के बीच की मुख्य सड़क की हालत यह है कि एक साइड पूरी तरह सही है, वहीं दूसरी साइड पर सैकड़ों गड्ढे हो गए हैं, क्योंकि दोनों साइड अलग-अलग ठेकेदार ने बनाई थी।

मध्यप्रदेश न्यूज़: बता दें कि गुरुवार को ही सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली गयी थी। इस बैठक में निर्देश दिए गए थे कि तेज गति से चलने वाले वाहनों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु जिले से गुजरने वाले नेशनल हाईवे, स्‍टेट हाईवे एवं अन्‍य सडक मार्गो से जुडने वाली समस्‍त ग्रामीण सड़क मार्ग लिंक रोड पर उचित दूरी पर मानक स्‍पीड ब्रेकर बनाये जाएं। इसके साथ ही जिन स्‍थानों पर स्‍पीड ब्रेकर्स पर रोड मार्किंग मिट चुकी है, उन्‍हें फिर से पेंट कराया जाए।

नेशनल हाइवे पर मौत का गड्ढा

मध्यप्रदेश न्यूज़: जिले से गुजरने वाले ग्वालियर-बैतूल नेशनल हाइवे पर कई जगह हालत खराब है। टोल नाके के पास एक ढाबे के सामने बड़ा सा गड्ढा हो गया है। इंदौर/भोपाल से ग्वालियर की तरफ जाने वाले हजारों वाहन रोजाना इसी रास्ते से गुजरते हैं। IITS कॉलेज और एक ढाबे के सामने का एक गड्ढा जानलेवा बन गया है। यह गड्ढा ऐसा है कि दूर से नहीं दिखता। इस वजह से वाहन सीधे आकर एकदम से इसमे गिरते हैं और बैलेंस बिगड़ जाता है। रात के समय में तो ये गड्ढा और ज्यादा खतरनाक हो जाता है। 20 फीट लंबे इस गड्ढे में गिट्टी बाहर आ गयी है। यहां हादसों की आशंका 24 घंटे बनी रहती है।

एक तरफ सपाट, दूसरी तरफ गड्ढे

मध्यप्रदेश न्यूज़: शहर में ओवरब्रिज से बजरंगगढ़ बायपास तक दो वर्ष पहले ही सड़क बनाई गई है। इसके दोनों तरफ के हिस्से अलग-अलग ठेकेदारों ने बनाये हैं। ये दोनों तरफ की सड़क एकदम अलग दिखती है। एक तरफ सपाट सड़क है और दूसरी तरफ गड्ढे ही गड्ढे। गुना से बायपास की तरफ जाने वाली सड़क एकदम ठीक है। वहीं बायपास से शहर की तरफ आने वाली सड़क खस्ताहाल हो गयी है। मारुति शोरूम से ओवरब्रिज तक इतने गड्ढे हैं कि सड़क की पहचान करना मुश्किल है।

मारुति शोरूम से ओवरब्रिज तक सड़क में गड्ढे ही गड्ढे नजर आते हैं।

मारुति शोरूम से ओवरब्रिज तक सड़क में गड्ढे ही गड्ढे नजर आते हैं।

नगरपालिका कर रही है खानापूर्ति

मध्यप्रदेश न्यूज़: दो दिन पहले हुई सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में गड्ढों को भरने के निर्देश नगरपालिका को दिए गए थे। शनिवार को नगरपालिका की टीम मारुति शोरूम से ओवरब्रिज तक गड्ढे भरने पहुंची, लेकिन इस दौरान केवल खानापूर्ति कर ली गयी। गड्ढों में बस गिट्टी डाल दी गयी। न भसुआ और न ही सीमेंट मिलाया गया। एक दिन में ही यह फिर बिगड़ जाएगा। पिछले दिनों भी नगरपालिका ने इसी तरह पेंचवर्क किया। गड्ढों में ऐसा ही बिना सीमेंट के गिट्टी डालकर खानापूर्ति कर ली गयी थी। नतीजा वही हुआ और दो दिन भी ये पेंचवर्क नहीं टिक पाया।

सड़क सुधारने के नाम पर नगरपालिका इस तरह खानापूर्ति कर लेती है।

सड़क सुधारने के नाम पर नगरपालिका इस तरह खानापूर्ति कर लेती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *