Pm saman nidhi 2022

आज की ताजा खबर:- सितंबर महीना कल से शुरू होने वाला है और सितंबर महीना अपने साथ कई सारे बदलाव लेकर आ रहा है। यह बदलाव आने के बाद इनका सीधा असर आपकी जेब और आपकी जिंदगी पर पडे़गा। चलिए हम जानते हैं कि सितंबर महीने में क्या चार बड़े बदलाव आने वाले हैं जिनका असर सीधे आपकी जेब और जिंदगी पर पड़ेगा।

प्रधानमंत्री किसान योजना में KYC नहीं होने पर पैसा नहीं मिलेगा

आज की ताजा खबर:- अगर आप प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के लाभार्थी हैं तो आपको 1 सितंबर से पहले अपनी E-KYC कराना जरूरी है। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो 1 सितंबर से आपके बैंक अकाउंट में प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की किस्त आना बंद हो जाएगी। सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में E-KYC को अनिवार्य कर दिया है। E-KYC करने के लिए आपको कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप अपने मोबाइल से ही अपनी E-KYC कंप्लीट कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की अधिकारिक वेबसाइट ( pmkisan.gov.in ) पर जाना होगा।

प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना में E-KYC करवाना है जरूरी

गैस सिलेंडर हो सकता है महंगा

आज की ताजा खबर:- सरकार द्वारा हर महीने की 1 तारीख को एलपीजी गैस की कीमतों पर समीक्षा की जाती है। ऐसे में इस बार भी संभावना जताई जा रही है कि नेचुरल गैस की कीमतें बढ़ने के कारण घरेलू और कमर्शियल दोनों प्रकार की गैसों की कीमतों में इजाफा हो सकता है।

गैस सिलेंडर की कीमतों में हो सकता है इजाफा

पंजाब नेशनल बैंक में खाताधारकों को KYC अनिवार्य

आज की ताजा खबर:- अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारक है तो आपको 1 सितंबर से पहले अपनी KYC कराना अनिवार्य है। पंजाब नेशनल बैंक ने कई दिनों पहले सभी लाभार्थियों के लिए नोटिस जारी कर दिया था कि आप 31 अगस्त से पहले अपनी KYC अवश्य करवा ले। अगर किसी भी खाताधारक ने 1 सितंबर तक KYC नहीं की होगी तो वह बैंक से लेनदेन की प्रक्रिया पूरी नहीं कर पाएगा।

पंजाब नेशनल बैंक में KYC जरूरी है

यमुना एक्सप्रेस वे का सफर होगा महंगा

आज की ताजा खबर:- दिल्ली आने जाने के लिए जो लोग यमुना एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करते हैं उन्हें अब से अधिक टोल टैक्स भरना पड़ेगा। इसके अलावा सभी कमर्शियल वाहनों के लिए टोल टैक्स में इजाफा किया गया है। हल्के वाहन और मिनी बसों के लिए टोल टैक्स 4.15 रूपए प्रति किलो मीटर और बस या टक के लिए 8.45 रूपए प्रति किलो मीटर कर दिया गया है।

यमुना एक्सप्रेस वे से दिल्ली जाने के लिए अब अधिक पैसे देने पड़ेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *