मंदसौर मध्यप्रदेश न्यूज़: गाडगिल सागर के चार व रेतम बैराज के 24 गेट खोले, बारिश से पूरा जिला हुआ जलमग्न

मल्हारगढ़। सोमवार रात से जारी जोरदार वर्षा से नदी-नाले लबालब हो गए है। कई रास्ते बंद हो गए है। निचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति है। लगातार वर्षा लोग घरो में दुबके रहे। इधर काका गाडगिल सागर का जलस्तर रात बढ़ने के बाद अधिकारियो ने सुबह 11 बजे दो गेट खोले गए उसके बाद दोपहर में दो गेट ओर 50-50 सेमी तक खोले गये। वहीं रेतम बेराज के सभी 24 गेट खोले गये है।

तेज बारिश के कारण कच्चे मकानों की दिवारे गिरी

पिपलियामंडी। अयोध्या बस्ती में सोमवार की रात बारिश के दौरान एक कच्चे घर की दीवार ढह गई। गनीमत रही घर को नही वरना हादसा हो जाता।अयोध्या बस्ती में शीतला माता मंदिर के पास निवासरत सालगराम धनगर ने बताया कि में सुबह घर लौटा तो घर की दीवार ढही हुई थी।बारिश के कारण दीवार ढह गई।

खुले नाले में बाइक सहित गिरा युवक, राहगीरों ने निकाला

शामगढ़। शामगढ़ एवं क्षेत्र में पिछले दो दिनों से जोरदार वर्षा हो रहीं है। जिसके चलते सभी नदी नालों उफान पर है। शामगढ़ में मंगलवार सुबह सात बजे तक लगभग 100 मिमी वर्षा दर्ज की गई। नगर में अभी तक 750 मिमी वर्षा हो चुकी है। इसके अलावा मंगलवार को दिनभर रूक-रूकरूककर वर्षा का दौर जारी रहा। नगर का प्रमुख जलस्त्रोत जूनापानी तालाब लबालब भर गया। नगर परिषद की लापरवाही के चलते मांकड़ी रोड़ एक लव्य स्कूल रोड़ पर खुले नाले में एक बाइक सवार बाइक सहित नाले में गिर गया। रहवासियों की मदद से उसे बाहर निकाला गया। अनवरत बारिश के चलते शामगढ़ क्षेत्र के ग्राम छायन, टकरावद, कुरावन, सगोरिया, परासली मार्ग पर स्थित सभी पुलियाओं पर पानी की भारी आवक होने से मार्ग दिन भर बाधित रहें। मेलखेड़ा में अस्पताल के पास स्थित पुलिया पर पानी आने से चंदवासा आने जाने का सड़क मार्ग बाधित हो गया।

अंजनी नदी उफान पर, गरोठ-बोलिया मार्ग की पुलिया जलमग्न

मंदसौर। लगातार हो रही अच्छी वर्षा से गरोठ से बोलिया और राजस्थान को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग पर अंजनी नदी की पुलिया जलमग्न हो गई। जिससे यातायात बाधित हुआ। राहगीरों को पुलिया पर पानी का तेज बहाव होने से आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पुलिया के समीप ही नवीन पुलिया निर्माण तीन वर्षो से चल रहा है, जो अब तक पूर्ण नहीं हुई है। राजस्थान की ओर जाने वाले मार्ग पर अजंनी नदी का पानी होने से दिनभर राहगीरों को परेशानी हुई। ग्राम मेलखेड़ा से चंदवासा, बगुनिया, बालोदा, सांठखेड़ा, पिछला सहित अन्य गांवों को जोड़ने वाले मार्ग की पुल पर नदी का पानी आने से आवागमन सात घंटे तक बाधित रहा। पुलिया के दोनों तरफ वाहनों की कतारे लगी रही।

अजंनी नदी पुल पर पानी होने की जानकारी मिली है। कर्मचारियों, स्थानीय सचिव मेलखेड़ा व जीआरएस तथा पटवारी एवं गरोठ, शामगढ़ पुलिस को अलर्ट किया गया है जहां तक पानी पुल से नहीं उतरेगा आवागमन बाधित रहेगा, सुरक्षा बढ़ाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *