सभी दर्शकों को जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं

मंदसौर : जन्माष्टमी पर्व आज जिलेभर में उत्साह के साथ मनाया जाएगा। दो साल तक कोरोना के कारण चल समारोह, मटकी फोड़ व अन्य आयोजन नहीं हुए। इस साल कोरोना की बंदिशे खत्म होने के बाद जन्माष्टमी पर्व पर उत्साह छाया हुआ है। मंदसौर में विश्व हिन्दू परिषद एवं ग्वाला समाज द्वारा चल समारोह निकाले जाएंगे। ग्वाला समाजजनों ने एक दिन पहले गुरूवार शाम को नगर में प्रमुख मार्गो से वाहन रैली भी निकाली। इसके साथ ही जिला जेल भी जन्माष्टमी पर्व पर विद्युत साज-सज्जा से जगमगा रहा है। यहां झांकी सजेगी। खाटू श्याम मंदिर आज भक्तों के लिये दिनभर खुला रहेगा। दिल्ली के फूलों से श्याम बाबा का श्रृंगार होगा। इसके साथ ही मंदिरों पर विशेष आयोजन होंगे। रात 12 बजे महाआरती के भगवान के जन्म की खुशियां मनाई जाएगी, प्रसादी वितरण होगा। मटकी फोड़ के आयोजन भी होंगे।

दिल्ली के फूलों से होगा बाबा श्याम का श्रृंगार

जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर आज संजीत रोड स्थित श्री खाटू श्याम मंदिर में दिल्ली के फूलों से बाबा का श्रृंगार किया जाएगा। मंदिर संस्थापक ट्रस्टी शैलेंद्र अर्जुनसिंह राठौर ने बताया कि इस अवसर पर चार महाआरती सुबह 9.15 बजे, दोपहर 12.15 बजे, सायंकाल 7.15 बजे, एवं रात 12 बजे बाबा के जन्मोत्सव पर की जाएगी। भक्तों के लिए पूरे दिन मंदिर खुला रहेगा। इस अवसर पर पत्रकार अनिल जोशी की ओर से दोपहर 12.15 पर बाबा को छप्पन भोग का नैवेद्य लगाया जाएगा एवं सायंकाल 7.15 बजे 21ढोल से महाआरती की जाएगी।

धनगर पूर्बिया समाज ट्रस्ट आज मनायेगा जन्माष्टमी पर्व

धनगर पूर्बिया समाज द्वारा श्री चारभुजा मंदिर प्रांगण में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। पंडित दीपक जोशी ने बताया कि श्री चारभुजानाथजी की शयन कालीन पूजा के पश्चात देर रात में भगवान श्रीकृष्ण जी का जन्मोत्सव मनाकर भजन कीर्तन कर भगवान को पंजेरी का भोग लगाया जाएगा।

प्राची कुमावत ने फोड़ी मटकी, प्रथम स्थान प्राप्त किया

विनर क्लब मातृशक्ति वाहिनी द्वारा जीवागंज स्थित जगदीश विलास में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व मनाया गया। यहां पर महिलाओं के लिये मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित की गई। मातृशक्ति वाहिनी अध्यक्ष निशा कुमावत ने बताया कि मटकी फोड़ प्रतियोगिता में महिलाओं व बालिकाओं ने भाग लिया। प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को आंख पर पट्टी बांधकर मटकी फोड़ना थी जिसमें प्रथम स्थान पर प्राची कुमावत, द्वितीय मधु नाराणिया व तृतीय स्थान अंजली जैन ने प्राप्त किया। विजेताओं को पुरस्कृत किया। ममता कुमावत, गिरिजा कुमावत, नीतु गोयल, स्वाति सेन, मेघा गेहलोद, निर्मला पालीवाल ने भी प्रतियोगिता में भाग लिया। इस अवसर पर सचिता शिन्दे, राखी मण्डोवरा, शशि झलोया, मालती गेहलोद, अर्चना गुप्ता, प्रीति रोखले, सीमा चौरड़िया, उमा सैनी, वीणा राठौर, निशा सैनी आदि उपस्थित थी।

श्री सत्यनारायण मंदिर में आज होगा भजन संध्या का आयोजन

गरोठ। जन्माष्टमी के अवसर पर श्री सत्यनारायण मंदिऱ परिसर पर प्रसादी वितरण किया जाएगा। भजन संध्या का आयोजन भी होगा। रात आठ बजे से प्रसादी वितरण एवं भजन संध्या प्रारंभ होगी। रात 12 बजे वैदिक कर्मकांड बटुको द्वारा श्री हरि का महाअभिषेक किया जाएगा, पश्चात महाआरती होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here