Home मंदसौर न्यूज Pashupatinath Temple Mandsaur सावन के पहले सोमवार पर मंदसौर के भगवान पशुपतिनाथ...

Pashupatinath Temple Mandsaur सावन के पहले सोमवार पर मंदसौर के भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन को उमड़े भक्त

0
43
savan somvar

Pashupatinath Temple Mandsaur ( मंदसौर ) : सावन के पहले सोमवार को भगवान श्री पशुपतिनाथ महादेव मंदिर सहित जिलेभर के शिवालयों में उत्साह छाया रहा। भक्तों ने गर्भगृह के अंदर जाकर दर्शन किए। पशुपतिनाथ मंदिर पर सुबह से ही भक्तों का आगमन प्रारंभ हो गया। दोपहर में मंदिर के बाहर तक दर्शनार्थियों की कतारें लग गईं। मंदिर पर सुरक्षा व्यवस्था के पुलिस जवान भी तैनात रहे।

सावन माह के सोमवार पर शिव भक्तों में अधिक उत्साह रहा। सोमवार सुबह 5:30 बजे पशुपतिनाथ मंदिर पर दर्शन खुलते ही श्रद्धालु पहुंचना प्रारंभ हो गए। सुबह पांच बजे मंगला आरती एवं 5:30 बजे रुद्राभिषेक में भी भक्त पहुंचे। 7:30 बजे शृंगार आरती के बाद दिनभर पट खुले रहे। सुबह 11 बजे राजभोग आरती हुई।

भक्तों की भीड़ होने के कारण कतार में लगकर दर्शन के लिए इंतजार भी करना पड़ा। सुबह 11 बजे कतार मंदिर के प्रवेश द्वार तक पहुंच गई। पशुपतिनाथ मंदिर पर सोमवार को अधिक भक्तों के आगमन को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद रहा। सोमवार को पशुपतिनाथ मंदिर पर कावड़ यात्राएं भी आईं। भक्त आगे बढ़ते रहे और गर्भगृह से दर्शन कर निर्गम द्वार से बाहर निकल गए।

माला और प्रसाद वहा मौजूद पुजारियों ने चढ़ाए। इसके साथ ही खिलचीपुरा स्थित धोलागिरी महादेव मंदिर, घंटाघर के समीप भूतेश्वर महादेव मंदिर सहित सभी शिवालयों में भी भक्तों की भीड़ रही

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here