अब मंदसौर में मेहरबान हुआ मानसून दो घंटे में 69 मिमी वर्षा Mandsaur News:

0
44

मंदसौर । जिले में 30 जून को दस्तक दे चुका मानसून अब जिले में पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। मंदसौर नगर में भी अब मानसून की मेहरबानी हुई है। गुरुवार रात 11.15 बजे से लगातार दो घंटे तक वर्षा हुई। दो घंटे में मंदसौर में 69 मिमी वर्षा हुई।

मंदसौर नगर में सीजन की यह पहली तेज वर्षा है। तेज वर्षा के दौरान रात में शहर के कई मार्गों पर पानी भर गया। वर्षा रात में ही बंद हो गई। इससे सुबह तक सड़कों से पानी बह गया। तेज वर्षा के दौरान नालों में पानी की तेज बहाव होने से पशुपतिनाथ मंदिर के सामने स्थित कच्चा नाला टूट गया। इसके बाद नाले का गंदा पानी अब सीधे शिवना नदी में मिल रहा है। मंदसौर के साथ ही भानपुरा में 38 मिमी, सीतामऊ में 30 मिमी वर्षा हुई। इसके बाद अब जिले में वर्षा का आंकड़ा 155 मिमी यानि पांच इंच के पार पहुंच गया है। पिछले साल 8 जुलाई तक 136 मिमी वर्षा जिले में हुई थी।

तेज वर्षा से किसान खुश, खेतों में भरा पानी

बाजखेड़ी। गुरुवार रात में बाजखेड़ी व आसपास क्षेत्र में तेज वर्षा हुई। इससे क्षेत्र में खेतों में पानी भर गया। अच्छी वर्षा का इंतजार कर रहे किसान जब शुक्रवार सुबह खेतों पर पहुंचे तो नजारा देख खुश हो गये। अब तक बाजखेड़ी व आसपास के क्षेत्रों में बोवनी भी नहीं हुई थी, अब वर्षा होते ही बोवनी का कार्य भी तेजी से होगा। इसके साथ ही जिन क्षेत्रों में बोवनी हो चुकी है, वहां फसलों को भी राहत मिली है।

पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली

भानपुरा। गुरुवार शाम को हुई तेज वर्षा के दौरान नगर में श्रीराम व्यायाम शाला के करीब पीपल के वृक्ष पर आकाशीय बिजली गिरी। पेड़ पर चार बंदर बैठे थे, बिजली गिरने से चारों बंदर बेहोश हो गये थे। सूचना मिलने के बाद वन विभाग के रेंजर गौरव गुप्ता मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद बंदरों को होश आ गया था और सभी सुरक्षित थे।

मौसम खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here