सरोगेसी क्या होता है :Surrogacy Kya Hai कितना आता है खर्च कैसे होता है बच्चे का जन्म

Surrogacy Kya Hai

जानिए सरोगेसी के बारे में पूरी जानकारी – क्या होता है (Surrogacy Kya Hai ), प्रक्रिया, सरोगेसी नियम कानूनऔर कितना आता है सरोगेसी में खर्च

सरोगेसी क्या है: इन दिनों पूरे इंडिया में सरोगेसी (Surrogacy) यानि स्थानापन्न मातृत्व/किराए की कोख काफी चर्चे में है | इसका मतलब आसान भाषा में अगर समझा जाए तो सरोगेसी का मतलब है किसी और की कोख से अपने बच्चे को जन्म देना। अगर कोई पति-पत्नी बच्चे को जन्म नहीं दे पा रहे हैं, तो किसी अन्य महिला की कोख को किराए पर लेकर उसके जरिए बच्चे को जन्म देना सरोगेसी की प्रक्रिया (Surrogacy Process) कही जाती है। बच्चा पैदा करने के लिए जिस महिला की कोख को किराए पर लिया जाता है, उसे सरोगेट मदर (Surrogate Mother) कहा जाता है।

सरोगेसी क्या है: इन दिनों पूरे इंडिया में सरोगेसी (Surrogacy) यानि स्थानापन्न मातृत्व/किराए की कोख काफी चर्चे में है | इसका मतलब आसान भाषा में अगर समझा जाए तो सरोगेसी का मतलब है किसी और की कोख से अपने बच्चे को जन्म देना। अगर कोई पति-पत्नी बच्चे को जन्म नहीं दे पा रहे हैं, तो किसी अन्य महिला की कोख को किराए पर लेकर उसके जरिए बच्चे को जन्म देना सरोगेसी की प्रक्रिया (Surrogacy Process) कही जाती है। बच्चा पैदा करने के लिए जिस महिला की कोख को किराए पर लिया जाता है, उसे सरोगेट मदर (Surrogate Mom) कहा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *