मंदसौर मौसम अलर्ट: प्रदेश में इस बार हो सकती है अच्छी बारिश , गर्म हवाएं कर रही लोगों को परेशान

0
50

मंदसौर मौसम अपडेट: मध्यप्रदेश के मौसम में कुछ दिनों तक राहत मिलने के बाद तापमान में एक बार फिर उछाल देखने को मिली है। प्रदेश सहित मंदसौर जिले में गर्म हवाएं दोबारा लोगों को परेशान कर रही है। 


मंदसौर मौसम समाचार: मंदसौर शहर सहित जिले के अन्य इलाकों में बुधवार को फिर तापमान में तेजी दर्ज की गई। पिछले कुछ दिनों तक ज़िले में लोगों को गर्मी से राहत मिली थी, लेकिन सोमवार से दोबारा तापमान में उछाल आने से गर्मी बढ़ गई है। मंदसौर जिले में पिछले एक हफ्ते तक तापमान सामान्य रहा वहीं सोमवार से अचानक गर्मी में बढ़ोतरी हो गई। सोमवार को तापमान तो मंगलवार को गर्म हवाओं ने लोगों को परेशान किया। पिछले तीन दिनों में तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की तेजी दर्ज की गई। सोमवार को तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं मंगलवार को तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। दिनभर शहर में गर्म हवा चलने के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दो-तीन दिन बादल रह सकते हैं

मंदसौर मौसम अलर्ट: मौसम वैज्ञानिक डॉ डीपी दुबे ने जानकारी देते हुए बताया है कि प्रदेश के कई जिलों में दो-तीन दिनों तक बादल छाए रहने की संभावना है। अब तापमान में अधिक बढ़त देखने को नहीं मिलेगी बल्कि तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पर बना रहेगा। इस हफ्ते में प्रदेश में प्री मानसून दस्तक दे सकता है। वर्तमान में नौतपा चल रहा है जिसके कारण उमस भरी गर्मी महसूस हो रही है। ज्योतिष के अनुसार सूर्य रोहिणी नक्षत्र में 14 दिन तक रहेगा जिसके 8 दिन पूर्ण हो चुके हैं। इसमें शुरुआती 9 दिन गर्मी भरे होते हैं और इसके बाद सामान्य गर्मी देखने को मिलती है। ज्योतिषियों ने इस बार प्रदेश में अच्छी बारिश के संकेत भी दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here