मौसम समाचार: मध्यप्रदेश को झुलसा सकता है मई का चौथा सप्ताह, तापमान 46-47‌डिगी ‌तक‌ जाने के आसार

0
36

मौसम समाचार मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश में इस बार गर्मी का प्रचंड दौर चल रहा है। मामूली राहत के बाद मध्य प्रदेश में दोबारा तापमान बढ़ने लगा है। सोमवार को सबसे अधिक तापमान मध्यप्रदेश के राजगढ़ में 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा प्रदेश के लगभग 20 से अधिक जिलों में 42 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान दर्ज किया गया। 


मौसम समाचार मध्यप्रदेश: मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक किसी भी प्रकार का पश्चिमी विक्षोभ तैयार नहीं हो रहा है इसलिए प्रदेश में बादल नहीं जा रहे हैं और गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। मौसम वैज्ञानिक की रिपोर्ट में बताया गया है कि मई का चौथा महीना मध्य प्रदेश को गर्मी से झुलसा सकता है। 16 मई से 28 मई का मध्य प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी देखने को मिल सकती है। इस दौरान ग्वालियर, चंबल, सागर और रीवा संभाग में दिन का तापमान 46 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो सकता है। खरगोन खंडवा और होशंगाबाद इलाके में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। 

गांव की गलियों से लेकर शहर की सड़कें पड़ी है सुनसान

मौसम समाचार मध्यप्रदेश: गर्मी के तेवर देख लोग परेशान हो रहे हैं और गर्मी से बचने के लिए तमाम इंतजाम कर रहे हैं लेकिन सभी इंतजाम और साबित हो रहे हैं। प्रदेश के मंदसौर नीमच रतलाम जिले में कुछ समय के लिए बादल भी आई थी लेकिन उससे लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली। इस बार के घर में लोगों को खूब भा रही है रोजाना दिन का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हो रहा है। रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ने के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है, जिससे गांव की गलियों से लेकर शहर की सड़कें सुनसान नजर आ रही है। दिनभर शहर में सुनसान होने के बाद शाम 7:00 बजे लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं और रात 12:00 बजे तक बाजारों में चहल-पहल दिख रही है। मौसम विभाग के अनुसार मई का चौथा महीना गर्मी में रिकॉर्ड तोड़ सकता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here