मौसम अलर्ट मध्यप्रदेश: आधी रात में जमकर बरसे बादल,मंडी के बाहर किसानों ने नाचकर किया स्वागत, प्री-मानसून ने दी दस्तक

0
52

मौसम समाचार: मध्यप्रदेश में 24 मई को रात 3:00 बजे प्री-मानसून की पहली बारिश ने दस्तक दी। मौसम विभाग ने एक सप्ताह पहले ही प्रदेश में प्री-मानसून की चेतावनी दे दी थी, जिसका असर बिती रात को ही देखने को मिल गया। बीती रात को प्रदेश के कई जिलों में अचानक तेज हवा के साथ भयंकर बारिश हुई। प्री मानसून की इस बारिश ने प्रदेश के कई जिलों को रातो रात भिगा दिया। प्रदेश में रात को करीब 1 घंटे तक हवा के साथ तेज बारिश हुई।

मौसम अलर्ट मध्यप्रदेश: देर रात मंदसौर जिले के कई गांव में 40 मिनट तक तेज बारिश हुई जिसमें 3 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जब मंदसौर कृषि उपज मंडी में आधी रात को अचानक तेज हवा और बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बारिश शुरू हुई तो मंडी में रखी सभी उपज गिली हो गई। प्री-मानसून से हुई बारिश से किसानों की खुशी का ठिकाना ना रहा और किसान कृषि उपज मंडी के बाहर ही ट्रैक्टर में गाने चलाकर नृत्य करने लगे और प्री मानसून का स्वागत कर खुशी का इजहार करने लगे। मौसम विभाग ने बताया कि जिले में 20 मई से मौसम परिवर्तन हुआ था और 4 दिनों से तेज हवाएं चल रही थी।  इसके बाद बीती रात अचानक बारिश में सभी और ठंडक फैला दी। अब प्री मानसून की पहली बारिश के साथ दोबारा मौसम में परिवर्तन आया है।

बिजली विभाग मेंटेनेंस के नाम पर 1 महीने में भी लाइन नहीं सुधार पाया

मौसम अलर्ट मध्यप्रदेश: रात को जैसे ही अचानक तेज हवाएं चलने लगी और तेज बारिश हुई तो विद्युत विभाग ने बिजली सप्लाई बंद कर दी लेकिन जब बारिश बंद हो गई तो भी करीब 1 घंटे तक विद्युत विभाग बिजली नहीं दी गई। पिछले 1 महीने से विद्युत विभाग रोजाना मेंटेनेंस के नाम पर बिजली की कटौती कर रहा है लेकिन विभाग की लापरवाही कल ही सामने आ गई। देर रात मंदसौर जिले के सुवासरा में 3 मिलीमीटर, गरोठ में 4.8 मिलीमीटर, भानपुरा में 2 मिलीमीटर, मल्हारगढ़ में 3 मिलीमीटर, संजीत में 4 मिलीलीटर, कयामपुर में 5 मिलीलीटर और मंदसौर में 6 मिली मीटर बारिश देखने को मिली। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि मौसम अपनी करवट बदलता रहेगा। फिलहाल नौतपा में दिन ऐसे ही रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here