मध्यप्रदेश न्यूज़: 16साल के लड़के को ले भागी 32 साल की युवती, नाबालिग पर आया दिल, जबरन कराई शादी

0
57

मध्यप्रदेश न्यूज़: मध्यप्रदेश के सिंगरौली में एक अजीब मामला सामने आया है जिसमें एक 32 साल की महिला अपने 16 साल के नाबालिग पति के साथ भाग गई। सिंगरौली में सरपंच के आदेश से 32 साल के महिला की शादी 16 साल के किशोर से जबरन कराई जा रही थी जिसके बाद किशोर के परिजनों ने महिला एवं बाल विकास विभाग और बाल अधिकार संरक्षण में शिकायत दर्ज की थी। 


मध्यप्रदेश न्यूज़: शिकायत दर्ज होने के बाद विभाग की टीम जब किशोर को रेस्क्यू करने पहुंची तो महिला अपने नाबालिग पति को लेकर भाग गई। इसके बाद विभाग के ही सदस्य बृजेश चौहान ने आरोपी महिला और उसके परिजनों के खिलाफ अपहरण के खिलाफ मामला दर्ज किया है। विभाग ने संभावना जताते हुए कहा है कि हो सकता है महिला ने किशोर को कहीं बंधक बनाकर रखा हो। बाल आयोग ने मामले में पीड़ित किशोर की शादी को सुनने कराने के लिए दिशा निर्देश दिए थे। बाल विकास विभाग का कहना है कि महिला को ढूंढने के लिए एक स्पेशल टीम बनाई गई है जो मामले की जांच कर रही है।

सरपंच के साथ मिलकर बनाया गया था षड्यंत्र

मध्यप्रदेश न्यूज़: किशोर के पिता ने बताया कि महिला उनके ही समाज की है। सबसे पहले महिला ने उनके बेटे को किसी रिश्तेदार की लड़की से शादी कराने की बात कही लेकिन जब लड़के ने मना कर दिया तो उसने सरपंच का रोब दिखाया। इसके बाद भी जब बात नहीं बनी तो सरपंच ने पंचायत बैठक बुलाई। इसके बाद बैठक में सभी के सामने महिला ने आरोप लगाया कि उनका नाबालिग बेटा उन्हें गंदी नजर से देखता रहता है। इतना ही सुनकर सरपंच ने महिला और नाबालिग की शादी कराने का फरमान जारी कर दिया। शादी नहीं कराने पर मोहल्ले में हुक्का पानी बंद करवा दिया गया। इसके बाद 18 मई 2022 को महिला और उसके परिवार ने जबरन नाबालिग की शादी महिला से करवा दी। बाल आयोग ने मामले में सरपंच मुकुंद सिंह, महिला और परिजनों के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश दिए थे। महिला बाल विकास ने और पुलिस ने एक स्पेशल टीम गठित की है, जो महिला और किशोर की तलाश कर रही है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपहरण की धारा के तहत मामला दर्ज किया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here